scriptSeptember Rashifal Dhanu: धनु राशि वालों को सितंबर में बड़ा लाभ, मासिक राशिफल में पढ़ें 30 दिन की भविष्यवाणी | September Rashifal Dhanu Rashi Monthly Horoscope Sagittarius read mars transit mercury transit shukra gochar 30 day prediction in Dhanu Rashifal 2024 | Patrika News
राशिफल

September Rashifal Dhanu: धनु राशि वालों को सितंबर में बड़ा लाभ, मासिक राशिफल में पढ़ें 30 दिन की भविष्यवाणी

September Rashifal Dhanu Rashi: राशि परिवर्तन के लिहाज से सितंबर 2024 बेहद खास है। इस महीने सूर्य, शुक्र और बुध गोचर के प्रभाव से धनु राशि वालों के लिए मिलाजुला समय है। अगले 30 दिन धनु राशि का करियर, आर्थिक जीवन पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा जानने के लिए पढ़ें सितंबर राशिफल धनु राशि 2024 ( Sagittarius Monthly Horoscope Family Life)

भोपालAug 30, 2024 / 05:38 pm

Pravin Pandey

September Rashifal Dhanu Rashi

धनु राशि वालों को सितंबर में बड़ा लाभ, मासिक राशिफल में पढ़ें 30 दिन की भविष्यवाणी

September Rashifal Dhanu Rashi: आपकी राशि धनु है तो सितंबर आपके लिए शुभ फलदायक है या मुश्किल भरा, ये खयाल आपके दिमाग में आता होगा।

सितंबर में करियर की स्थिति क्या रहेगी, ग्रह गोचर लाइफ में क्या मोड़ लाएगा, पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें धनु मासिक राशिफल सितंबर 2024 (Sagittarius Monthly Horoscope September 2024)

सितंबर राशिफल धनु राशि पारिवारिक जीवन

सितंबर राशिफल धनु राशि पारिवारिक जीवन के अनुसार आपकी राशि धनु है और आपके घर में किसी व्यक्ति को पहले से कोई बीमारी है तो सितंबर में बीमारी बढ़ सकती है। इसको लेकर सतर्क रहिए और डॉक्टर से पहले ही परामर्श ले लें। सभी चेक अप करा लें और उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

घर में चिंता का माहौल रहेगा, सभी की आपसे अपेक्षा अधिक बढ़ जाएगी। इस समय तनाव न लें, बल्कि संयम से काम लें। माता-पिता के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, जिससे वे निराश हो सकते हैं। ऐसे में स्वयं के व्यवहार में परिवर्तन लाएं और उनके परामर्श को ध्यान से सुनें।
ये भी पढ़ेंः

Surya Nakshatra Parivartan: केतु के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे सूर्य, दोगुना हो जाएगा प्रभाव, इन 3 राशियों को अपार लाभ, घर में आएगा धन और खुशी

sagittarius monthly horoscope september
धनु राशिफल सितंबर 2024

धनु राशिफल व्यापार और नौकरी सितंबर

धनु राशिफल व्यापार और नौकरी सितंबर के अनुसार साल के नवें महीने में धनु राशि वालों को ज्यादा काम करने की जरूरत होगी। हालांकि सितंबर का महीना व्यापार की नजर से लाभदायक होगा। लेकिन आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। महीने के अंतिम सप्ताह में बड़ा लाभ मिल सकता है।

कोई भी धन संबंधी निर्णय अपने माता-पिता या बड़ों के परामर्श के आधार पर करेंगे तो परिणाम और ज्यादा बेहतर होंगे। यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं तो किसी से तीखी नोकझोंक हो सकती है जिससे काम करने में समस्या होगी। निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को अपने लिए किसी सीनियर की सहायता पड़ेगी जो उनका उचित मार्गदर्शन कर सके।

सितंबर राशिफल धनु शिक्षा और करियर

सितंबर राशिफल धनु राशि शिक्षा और करियर के अनुसार नए महीने में आपका मन नए विषयों को जानने के लिए उत्सुक होगा और आप उसमें ज्ञान अर्जित करने को उत्सुक रहेंगे। विशेष रूप से उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए ऐसे विषयों को चुनेंगे जो भविष्य में उनके लिए सहायक सिद्ध हो सकते हैं।

यदि आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सितंबर शुभ फल देगा, जिससे उसका मन प्रसन्न होगा। मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे छात्रों को दो-तीन जगह से आकर्षक प्रस्ताव मिल सकते हैं। लेकिन जल्दबाजी में फैसला न लें।
ये भी पढ़ेंः

rakshabandhan gift for sister: रक्षा बंधन पर बहन को दें राशि अनुसार तोहफे, सिस्टर को मिलेगा ग्रहों का आशीर्वाद, घर आएंगी खुशियां

september dhanu rashifal lucky number lucky color

सितंबर राशिफल धनु राशि प्रेम जीवन

सितंबर राशिफल धनु राशि प्रेम जीवन के अनुसार यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो साल के नवें महीने में आपकी उनसे भेंट हो सकती है, जिससे मन रोमांचित रहेगा। विवाहित पुरुषों का अपनी पत्नी के प्रति प्रेम और बढ़ेगा और वे उनके लिए कुछ विशेष करने का प्रयास करेंगे।
सिंगल लोगों को अपने लिए कोई नया साथी मिल सकता है। ऐसे लोग जिनका विवाह नहीं हुआ है, उन्हें अपनी नानी के घर से रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है। लेकिन आपकी माता का मन आपके लिए आशंकित रहेगा। ऐसे में कोई भी निर्णय सोच समझकर ही लें।
ये भी पढ़ेंः

शनिवार को काला कपड़ा पहने या नहीं, अपनी उलझन का जानें उत्तर


धनु राशि स्वास्थ्य जीवन सितंबर

धनु राशि स्वास्थ्य जीवन सितंबर के अनुसार धनु राशि के ऐसे लोग जिन्हें श्वास संबंधी कोई समस्या है, उन्हें इस महीने अपना विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। सितंबर आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से उथल-पुथल वाला रहेगा, कोई ना कोई बीमारी घेरे रखेगी। उन्हें शरीर में दर्द या सिर दर्द की समस्या रहती है। उन्हें इस माह और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

मानसिक रूप से सितंबर चिंताजनक रहेगा। सितंबर के दूसरे सप्ताह में कुछ बातों को लेकर और काम के दबाव के कारण मानसिक अवसाद से ग्रस्त हो सकते हैं। ऐसे में शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर सरसों के तेल और तिल को शनि भगवान पर चढ़ाएं। इससे लाभ होगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / September Rashifal Dhanu: धनु राशि वालों को सितंबर में बड़ा लाभ, मासिक राशिफल में पढ़ें 30 दिन की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो