scriptअगले 7 दिन इन 7 राशियों को आर्थिक लाभ, जानें किसे मिलेगा बुध का आशीर्वाद | Saptahik Rashifal financial condition 4 to 10 August 2024 budh vakri horoscope effect 7 zodiac signs get benefits in next 7 days know who will get blessings of Mercury | Patrika News
राशिफल

अगले 7 दिन इन 7 राशियों को आर्थिक लाभ, जानें किसे मिलेगा बुध का आशीर्वाद

Saptahik Rashifal financial condition 4 August To 10 August 2024: अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में चंद्रमा राशि परिवर्तन कर सिंह राशि में चतुर्ग्रही योग बनाएंगे, इसके अलावा सिंह राशि में बुध वक्री होंगे। त्रिग्रही, बुधादित्य योग भी बनेगा। इसका सभी पर असर पड़ेगा। रविवार से शनिवार यानी 4 से 10 अगस्त के नए सप्ताह में मेष से मीन राशि वालों तक का करियर कौन सा मोड़ लेगा, भाग्य साथ देगा या नहीं, पारिवारिक आर्थिक जीवन कैसा रहेगा, जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक भविष्यवाणी मेष से मीन(Saptahik Rashifal Mesh Se Meen Ravivar To Shanivar)

भोपालAug 04, 2024 / 08:40 pm

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal financial condition 4 to 10 August 2024

साप्ताहिक राशिफल आर्थिक जीवन 4 अगस्त से 10 अगस्त 2024

Saptahik Rashifal financial condition 4 August To 10 August: अगस्त का पहला सप्ताह ग्रह गोचर के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। सप्ताह के दूसरे दिन 5 अगस्त सुबह 9.45 बजे ही ग्रहों के राजकुमार बुध सिंह राशि में वक्री हो जाएंगे। यह गोचर मिथुन और मीन राशि वालों को विशेष रूप से शुभ फल देगा। वहीं इसी सप्ताह सिंह राशि में बुध, शुक्र, सूर्य और चंद्रमा चतुर्ग्रही योग बनाएंगे। इसके अलावा त्रिग्रही और बुधादित्य योग भी बनेगा। जबकि शनि वक्री चाल से चल रही रहे हैं। इसका सभी प्राणियों पर असर पड़ेगा। साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त 2024 में मेष से मीन तक सभी राशि के लोगों का जानें भविष्य (Saptahik Rashifal Mesh Se Meen Ravivar To Shanivar) ।

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः मेष साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त के अनुसार अगस्त के पहले हफ्ते में मेष राशि के विद्यार्थियों की पढ़ाई को लेकर समस्या दूर होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। रियल एस्टेट से जुड़े कारोबार में वृद्धि होगी। घर के लिए महत्वपूर्ण एसेसरीज की खरीदारी कर सकते हैं। किसी लंबित परियोजना को दोबारा शुरू करने के योग बन रहे हैं। धन उधार लेने से आपको बचना चाहिए। शुक्रवार और शनिवार काफी शुभ दिन रहेगा।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में परिजनों के बीच आपसी समझ और प्रेम भाव बढ़ेगा। प्रेमी जन के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। प्रेम विवाह को लेकर परिवार की सहमति भी मिलने की संभावना है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत कुछ खास शुभ नहीं है। इस समय मेष राशि वालों को हीन विचारों से बचना चाहिए। शंका के कारण आप अपने विश्वसनीय लोगों को भी खो सकते हैं। बुधवार को किसी महिला सहकर्मी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

स्वास्थ्य जीवनः अनावश्यक भागदौड़ करने से शरीर में थकावट हो सकती है। नींद और आराम पर्याप्त मात्रा में लें। महिलाओं को अपनी सेहत का विशेष ध्यान देना होगा। बुधवार को शिवजी के मंदिर में अभिषेक करें और 11 खड़ी मूंग शिवलिंग पर अर्पित करें।
ये भी पढ़ेंः

Aaj Ka Rashifal 5 August: इनको शेयर वायदा निवेश में रखनी होगी सतर्कता, आज का राशिफल में जानें किसे होगा आर्थिक लाभ

mesh Saptahik Rashifal financial condition

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः रविवार से शनिवार के सप्ताह में घर या ऑफिस के नवनिर्माण को लेकर योजना बना सकते हैं। टेक्स्टटाइल कारोबारियों की आय बढ़ेगी। व्यवसाय में साझेदारों के साथ कुछ एग्रीमेंट कर सकते हैं। मेहनत का सार्थक परिणाम मिलेगा। आप कुछ नया सीखने और जानने को लेकर उत्सुक रहेंगे। अपनी योग्यता पर शंका न करें। ऑफिस में पेपरवर्क सावधानी पूर्वक करें। सप्ताह का मध्य भाग शुभ नहीं रहेगा। अधीनस्थ कर्मचारियों के व्यवहार पर नजर बनाएं रखें। उनके साथ नरमी से पेश आएं लेकिन उन्हें ज्यादा छूट न दें। सप्ताहान्त भी सुखद रहेगा।

पारिवारिक जीवन: सप्ताह की शुरुआत में आप रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के प्रति प्रेम और सम्मान भाव इस सप्ताह बढ़ेगा। अपने दाम्पत्य जीवन से काफी प्रसन्न रहेंगे। मित्रों के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा। नए सप्ताह में वृषभ राशि वालों को विवाह को लेकर निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचना चाहिए। झूठ से बचें वर्ना फंस सकते हैं। मंगलवार और बुधवार का दिन शुभ नहीं रहेगा।

स्वास्थ्य जीवनः छोटे बच्चों को सर्दी-जुकाम की समस्या भी होने की आशंका है। रविवार के दिन को छोड़कर प्रतिदिन पीपल के वृक्ष की जड़ पर कच्चा दूध और शक्कर अर्पित करें।

ये भी पढ़ेंः
हरियाली अमावस्या पर राशि अनुसार लगाएं पौधे, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद, घर में होगा सुख समृद्धि का वास

vrishabh Saptahik Rashifal financial condition

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः मिथुन साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त के अनुसार बेरोजगार छात्रों को नौकरी के लिए इंटरव्यू अवश्य देना चाहिए। क्योंकि इस सप्ताह आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। संतान को करियर के नए अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। विद्युतीय उपकरणों के प्रयोग में विशेष सावधानी रखें। कुछ सहकर्मी आपके विरुद्ध साजिश कर सकते हैं। उच्च पदस्थ लोगों को निचले कर्मचारियों पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए।
पारिवारिक जीवन: आप लोगों की परेशानी दूर करेंगे। सामाजिक संबंधों का दायरा बढ़ेगा। अपनी उपलब्धियों पर गर्व की अनुभूति होगी। अपनी दिनचर्या में अच्छी आदतों को शामिल कर सकते हैं। धार्मिक चर्चाओं में सम्मिलित हो सकते हैं। इससे आपको आत्मिक संतोष का अनुभव होगा। मंगलवार और शनिवार का दिन विशेष रूप से काफी शुभ है। इस सप्ताह आप अपनी उपलब्धियों को लेकर आशंकित रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में कुछ कमी आ सकती है। प्रेम संबंधों में भावनात्मक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
स्वास्थ्य जीवनः माता की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। सप्ताह मध्य आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है। सुबह प्रातःकाल ‘अर्गला स्तोत्र’ का पाठ करें।
mithun Saptahik Rashifal financial condition

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः कर्क साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त के अनुसार सप्ताह की शुरुआत खुशनुमा रहेगा। पुराना रूका हुआ काम बनने से तनाव दूर होगा। आपकी आर्थिक स्थिति इस सप्ताह अच्छी रहेगी। नवीन परियोजनाओं की शुरुआत होने की प्रबल संभावना है। रविवार, सोमवार और गुरुवार काफी अच्छे दिन रहने वाले हैं।

पारिवारिक जीवनः इस सप्ताह आप अपनी जीवनशैली को सुधारने में समय देंगे। विधिक मामलों में आपको विजय मिल सकती है। बड़े भाई-बहनों की उपलब्धियों पर आपको गर्व होगा। संतान की उपलब्धियों पर आपको गर्व का अनुभव होगा। पति-पत्नी के बीच आपसी समन्वय में कुछ कमी महसूस होगी। अपनी जीवनशैली को व्यवस्थित रखें। जिन लोगों पर आप सबसे ज्यादा भरोसा रखते हैं हो सकता है, वही आपको धोखा दे जाए। इस सप्ताह आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए।
अड़ियल रवैया अपनाने के कारण कुछ लोग आपसे नाराज भी हो सकते हैं। मंगलवार और शनिवार का दिन कमजोर रहेगा।
स्वास्थ्य जीवनः जिनका वजन बढ़ा हुआ है वो मीठे और अतिरिक्त वसायुक्त भोजन का सेवन न करें। पेट में गैस और एसिडिटी बन सकती है। प्रतिदिन शिवलिंग पर तिल और अक्षत अर्पित कर अभिषेक करें।
kark Saptahik Rashifal financial condition

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः सिंह साप्ताहिक राशिफल 04 अगस्त से 10 अगस्त 2024 के अनुसार यदि आप सजग रहें तो आपके काम निर्बाध रूप से हो जाएंगे। किसी बड़ी कम्पनी से जॉब के अवसर मिल सकते हैं। नये प्रोजेक्ट्स की रूपरेखा बन सकती है। परिवार के साथ किसी अच्छी जगह डिनर पर जा सकते हैं। व्यापार में नया प्रयोग कर सकते हैं। मंगलवार और शनिवार नए कार्यों के लिए शुभ रहने वाला है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को सावधानी पूर्वक निवेश करना चाहिए। जल्दबाजी के चक्कर में महत्वपूर्ण वस्तु गुम हो सकती है। अपनी कमजोरियों के बारे में किसी से ज्यादा बात न करें। आर्थिक मामलों को लेकर सप्ताह ज्यादा शुभ नहीं है।
पारिवारिक जीवनः सिंह साप्ताहिक राशिफल के अनुसार वैवाहिक जीवन काफी सुखद रहेगा। आपके उदार स्वभाव की लोग प्रशंसा करेंगे। विचारों को हमेशा सकारात्मक बनाएं रखें। रिश्तेदार आपसे कुछ निजी मामलों को लेकर आपसे राय ले सकते हैं। किसी गलती को लेकर ग्लानि महसूस होगी। विरोधी लोग आपके विषय में अफवाह उड़ा सकते हैं।रविवार और गुरुवार का दिन शुभ नहीं है।
स्वास्थ्य जीवन: सप्ताह की शुरुआत में पेट में जलन की समस्या हो सकती है। प्रत्येक परिस्थिति में अपनी भावनाओं और गुस्से पर नियंत्रण बनाएं रखें। प्रतिदिन सूर्य को जल से अर्ध्य दें और रुद्राष्टक का पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः

अच्छे फल के लिए इस सप्ताह करिए ये उपाय, नहीं होगा कोई कष्ट

singh Saptahik Rashifal financial condition

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः कन्या साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 4 अगस्त से 10 अगस्त के सप्ताह में शुरुआती समय बेहद अच्छा है। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता के अनुसार धन लाभ होगा। बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं और करियर में सफलता मिल सकती है। कारोबार में आय बढ़ सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को संघर्ष करना पड़ेगा। गुरुवार और शुक्रवार विशेष रूप से शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों को नए रिश्ते में बदल सकते हैं। आप अपने पसंदीदा कार्यों को लेकर काफी उत्सुक रहेंगे। परिवार का अतिरिक्त ध्यान आपको रखना पड़ेगा। नजदीकी मित्रों से अपने मन की बातें शेयर कर सकते हैं। संतान का विशेष ध्यान रखें। गुस्से में आकर कोई तात्कालिक निर्णय न लें।

अपनी बात को मनवाने के लिए आपको कुछ संघर्ष करना पड़ सकता है। अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग रहना आवश्यक है। ससुराल पक्ष के लोगों की चिंता रहेगी। ऑफिस में गुटबाजी हो सकती है। लेकिन आप उससे ऊपर उठकर अपने काम पर ध्यान देंगे। मंगलवार,बुधवार और शनिवार का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। शिवजी के मंदिर में 11 बेलपत्र चढ़ाएं और घी का दीपक जलाएं।
kanya Saptahik Rashifal financial condition

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः तुला साप्ताहिक राशिफल रविवार से शनिवार के अनुसार अगस्त के नए सप्ताह में कार्यक्षेत्र के सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। खर्चों में कमी आने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। तकनीकी शिक्षा से जुड़े विद्यार्थियों को करियर के उत्तम विकल्प मिल सकते हैं। नए सप्ताह में नया वाहन खरीद सकते हैं।
उच्च अधिकारियों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। यदि आप किसी तरह की सलाहकार सेवा से जुड़े हुए हैं तो सप्ताह आपके लिये बेहद शुभ है। प्रतिद्वंद्वी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको करियर को लेकर ठोस निर्णय लेने पड़ सकते हैं। सप्ताहान्त में कुछ लोग आपके कार्यों में विघ्न डालने का प्रयास कर सकते हैं। बुधवार तक का समय आपके लिए शुभ रहने वाला है।

पारिवारिक जीवनः आपका मन पूजा-पाठ में लगेगा। इस सप्ताह आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। इस सप्ताह आपको एकतरफा विचारों के कारण परेशानी हो सकती है। दूसरों के विचारों को भी महत्व अवश्य दें। गुरुवार को गृहकलह की स्थिति बनेगी। ज्यादा दयावान होने से आप लोगों को पहचानने में गलती कर सकते हैं। शुक्रवार को किसी की गारंटी न लें। लंबी दूरी की यात्राओं से बचना चाहिए।
स्वास्थ्य जीवनः खानपान में शुद्धता का ध्यान रखें। गाय को भीगी हुई मूंग खिलाना बहुत लाभकारी होगा।
tula Saptahik Rashifal financial condition

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त के अनुसार नई सोच और कार्यशैली से आपको लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपसे सीनियर प्रसन्न रहेंगे और आपके काम की सराहना करेंगे। ये पूरा सप्ताह व्यावसायिक सफलताओं से युक्त रहने वाला है। विलासिता के संसाधनों पर धन खर्च करेंगे। भविष्य को लेकर योजना बना सकते हैं। कारोबार में अपेक्षा से अधिक धन लाभ प्राप्त होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। गुरुवार और शुक्रवार का दिन सुखद रहेगा। शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही निवेश करें।

पारिवारिक जीवनः रविवार से शनिवार के सप्ताह में वृश्चिक राशि वालों के लिए जीवनसाथी का सहयोग आपकी चिंता को कम करेगा। समाज में आपको यश और सम्मान मिलेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपको अनावश्यक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप थोड़े भावुक रहेंगे। कुछ परिजन आपसे नाराज हो सकते हैं। दूसरों से ज्यादा सलाह लेने के बजाय अपने विचारों को अधिक प्राथमिकता दें।

स्वास्थ्य जीवनः उच्च रक्तचाप के रोगियों को सावधानी रखनी चाहिए। ऐसी परिस्थितियों से बचें, जहां आपको तनाव होता हो। सोमवार को जुकाम की समस्या हो सकती है। भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करें और शिव माहिम्न स्तोत्र का पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः

Rudrabhishek Puja Samagri: रुद्राभिषेक के लिए जरूरी है ये सामग्री, सावन में इस विधि से शिव अभिषेक का मिलता है अनंत फल

vrishchik Saptahik Rashifal financial condition

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः धनु साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 4 अगस्त से 10 अगस्त 2024 के अनुसार आपको व्यवसाय में विस्तार करने के अवसर प्राप्त होंगे। कई योजनाएं समय पर पूर्ण हो जाएंगी। पुराने निवेश का लाभ आपको इस सप्ताह अवश्य होगा। साझेदारी वाले व्यवसाय में आपको लाभ मिलेगा। अकाउंटिंग और फाइनेंस से जुड़े कार्यों की रूकावटें दूर होने वाली है। शुक्रवार और शनिवार विशेष रूप से शुभ रहेंगे। दिखावे के चक्कर में अपनी क्षमता से अधिक व्यय न करें वर्ना आपके दूसरे काम इस कारण प्रभावित हो सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। आपकी दिनचर्या व्यवस्थित और अनुशासित रहेगी। किसी बड़े आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं। समाज में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। रिश्तेदारों से विवाद शांत होगा। घर के मामलों में आपको रोकटोक नहीं करनी चाहिए वर्ना कमजोर पक्ष के ताने मिल सकते हैं। मांगलिक कार्यों के टलने के योग बन रहे हैं। लेकिन प्राथमिकताओं को हमेशा सर्वोच्च स्थान पर रखें। रविवार और सोमवार का दिन कमजोर रहेगा।
स्वास्थ्य जीवन: सप्ताह की शुरुआत में आपको कुछ तनाव महसूस होगा। हड्डियों और जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है। मंगलवार को हनुमान जी को नारियल और मीठा पान अर्पित करें।

dhanu Saptahik Rashifal financial condition

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 4 अगस्त से 10 अगस्त की शुरुआत बहुत ही शुभ रहेगी। बच्चों को करियर में उत्तम लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति मिल सकती है। अपनी बातों को प्रभावशाली तरीके से व्यक्त कर पाएंगे। होटल कारोबारियों के लिए सप्ताह बेहतरीन रहेगा। बुजुर्ग नौकरीपेशा लोगों की पेंशन संबंधी परेशानियों का निवारण होगा। रूका हुआ धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। रविवार और शनिवार सुखद रहेंगे। भविष्य को लेकर जल्दबाजी में कोई योजना न बनाएं। महत्वपूर्ण कार्यों में विलंब होने की संभावना है।

पारिवारिक जीवनः परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। पूरे सप्ताह आपको संयमित रहना चाहिए। मित्रों और परिजनों की काफी मदद मिलेगी। इस सप्ताह आप कुछ उलझा हुआ सा महसूस करेंगे। जीवनसाथी पर गुस्सा हो सकते हैं। घर के लोग आपसे अपेक्षा ज्यादा रखेंगे। बुजुर्गों सदस्यों की बातें आपको चुभ सकती है। मंगलवार और बुधवार थोड़े कमजोर दिन हो सकते हैं।
स्वास्थ्य जीवनः खानपान में आपको सावधानी रखनी चाहिए। पिता की सेहत में कुछ समस्या हो सकती है। रोज गंगाजल और गाय के दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।
makar Saptahik Rashifal financial condition

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः कुंभ साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त के अनुसार कुंभ राशि वालों के सप्ताह की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहने वाली है। रूके हुए कार्य पूर्ण करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। नये कारोबार की शुरुआत सप्ताह के मध्य में कर सकते हैं। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। तकनीक से जुड़े कार्यों के लिए सप्ताह विशेष रूप से शुभ है। आप पूरा ध्यान करियर को आगे बढ़ाने में लगे रहेंगे।
गुरुवार विशेष रूप से शुभ दिन सिद्ध होगा। भविष्य की योजनाओं को लेकर थोड़े सशंकित रहेंगे। अपने खर्चों में कटौती करें। विपरीत लिंग के जातकों के प्रति आकर्षण आपके लिए परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। सम्पत्ति से जुड़े मामलों के लिए सप्ताह ज्यादा शुभ नहीं है। धन उधार देने से आपको हानि हो सकती है। आपके द्वारा बोला गया झूठ इस सप्ताह पकड़ में आ सकता है। इससे आपकी साख पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। परिवार के साथ मांगलिक कार्यक्रमों का आनंद उठाएंगे। घुटनों में मोच आ सकती है। इसीलिए इस सप्ताह धैर्यवान होकर अपनी बात रखें। सप्ताह के अंत में आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। भगवान शिव को नित्य शहद और घी अर्पित करें।
ये भी पढ़ेंः इन तिथियों पर न करें शिवजी का अनुष्ठान, रुद्राभिषेक वर्ना पड़ जाएंगे लेने के देने

kumbh Saptahik Rashifal financial condition

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः मीन साप्ताहिक राशिफल 4 अगस्त से 10 अगस्त के अनुसार व्यवसाय में बड़े निवेशकों का सहयोग मिलने की भी संभावना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में आपका प्रदर्शन जबरदस्त रहने वाला है। कला से जुड़े लोगों को उत्तम पुरस्कार मिल सकता है। पुराने आर्थिक नुकसान की भरपाई कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता और सार्थकता सिद्ध करने के अवसर मिलेंगे। अनुभवी व्यक्तियों के साथ गंभीर विषयों पर चर्चा हो सकती है। गुरुवार और शुक्रवार सुखदायी रहेंगे। विदेश यात्रा यदि बहुत आवश्यक न हो तो अभी न करें। विद्यार्थी अपना समय बर्बाद कर सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः इस सप्ताह आप नए संबंधों की शुरुआत कर सकते हैं। पति-पत्नी के आपसी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। घरेलू माहौल में अचानक बदलाव आ सकता है जिसके कारण आपको थोड़ा अटपटा तो लगेगा लेकिन आप स्थितियों को संभालने में सफल रहेंगे। किसी पर भी अंधविश्वास न करें वर्ना परेशानी में फंस सकते हैं। रविवार और शनिवार कमजोर दिन रहेगा।
स्वास्थ्य जीवनः बुजुर्ग लोगों को सर्दी-खांसी की गम्भीर समस्या हो सकती है। इसके कारण दिनचर्या और आदतें भी खराब हो सकती हैं। संतान की सेहत का ध्यान रखें। सोमवार को भांग, शर्करा और दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / अगले 7 दिन इन 7 राशियों को आर्थिक लाभ, जानें किसे मिलेगा बुध का आशीर्वाद

ट्रेंडिंग वीडियो