scriptSaptahik Rashifal 29 September to 5 October: नए सप्ताह में किसी को धन लाभ तो किसी को करियर में तरक्की, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें किस्मत के संकेत | Saptahik Rashifal 29 September to 5 October 2024 Weekly Horoscope libra to pisces Some will get monetary benefits progress in careers read signs of luck | Patrika News
राशिफल

Saptahik Rashifal 29 September to 5 October: नए सप्ताह में किसी को धन लाभ तो किसी को करियर में तरक्की, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें किस्मत के संकेत

Saptahik Rashifal 29 September to 5 October 2024: अगले सात दिन में करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत कैसी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा या नहीं, ये सवाल आपके मन में हैं तो साप्ताहिक भविष्यवाणी में पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के भविष्यवक्ता और कुंडली विश्लेषक डॉ. अनीष व्यास से जानिए हर जवाब। पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 (तुला से मीन) ….

जयपुरSep 27, 2024 / 05:11 pm

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal 29 September to 5 October 2024

साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः तुला साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के लोग साहित्य, फिल्म के क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको लेखन और अनुसंधान के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के योग बनेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति रहेगी। संबंधित अधिकारियों से तालमेल रहेगा। इस समय आपके प्रतिभा का सम्मान होगा।

पारिवारिक जीवनः शुरुआती दिनों में घर परिवार के लोगों में सहयोग और सामंजस्य रहेगाष इससे आप प्रसन्न रहेंगे।
सेहतः नए सप्ताह के पहले दो दिन में सेहत खराब हो सकती है, सांस संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। वहीं अगले दो दिन आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
उपायः तुला राशि वालों को इस सप्ताह संकट मोचन पाठ करना चाहिए।
libra weekly horoscope
तुला साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नये सप्ताह के पहले दो दिन वृश्चिक राशि के लोग आजीविका के क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए संघर्ष करते नजर आएंगे। इससे आप संतुष्ट नहीं रहेंगे। आप कुछ और बेहतर करने की कोशिश करेंगे, आपको इस दिशा में कई बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे आने वाले दो दिनों में आप अपने व्यवसाय को और समृद्ध करने में जुटेंगे। अवसरों के उपयोग में पूरा ध्यान देंगे।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह के तीसरे चौथे दिन पत्नी और बच्चों के साथ सामंजस्य की स्थिति रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपके लिए अनुकूल स्थिति बनेगी, कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
सेहतः नए सप्ताह की शुरुआत में वृश्चिक राशि वालों को सेहत को लेकर परेशानी रहेगी। इन दिनों आपके हाथ और नाखून में दर्द हो सकता है। खून की कमी या खून संबंधित कोई परेशानी आ सकती है। इस समय चिकित्सक से सलाह जरूर लें।

उपायः आपकी राशि वृश्चिक है तो नए सप्ताह में आपको हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाना चाहिए, इससे आपको सकारात्मक फल मिलेंगे।

ये भी पढ़ेंः

Weekly Horoscope 29 September to 5 October: अगले सात दिन कैसी रहेगी इन 6 राशियों की आर्थिक स्थिति और सेहत, साप्ताहिक राशिफल में जानें नई संभावना


Vrishchik Saptahik Rashifal 29 September to 5 October 2024
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः धनु साप्ताहिक राशिफल का संकेत है कि इस सप्ताह के तीसरे और चौथे दिन धनु राशि वाले धन निवेश और विदेश के मामलों में अच्छी बढ़त अर्जित करेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के लोग अपनी घर गृहस्थी पर ज्यादा ध्यान देंगे। घर के लिए उपयोगी वस्तुओं को जुटाने में पूरा ध्यान रहेगा। इससे घर में कोई नई चीज लाएंगे। इस दौरान पत्नी और बच्चों के साथ किसी स्थानीय बाजार में जाने को तैयार रहेंगे। तीसरे चौथे दिन स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आखिर में प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी।

सेहतः सप्ताह के तीसरे और चौथे दिन सेहत खराब हो सकती है, चिकित्सक से परामर्श लेना पड़ सकता है।
उपायः धनु साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह सुंदरकांड का पाठ करें, अच्छे फल मिलेंगे।
Dhanu Saptahik Rashifal 29 September to 5 October 2024
धनु साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के लोग आजीविका के क्षेत्रों मे उन्नति के लिए भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे, लेकिन ये प्रयास नाकाफी साबित होगा। इस समय आपको अपने प्रयासों का मूल्यांकन करने की जरूरत रहेगी।
क्योंकि कला, फिल्म, तकनीक के क्षेत्रों में आपको उभरते हुए बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने की जरूरत रहेगी। आगे के दो दिनों में प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान कोई अवार्ड मिल सकता है। आपकी रचनात्मकता उभरकर सामने आएगी। आगे के दिनों में आपको किसी भवन का लाभ रहेगा।

सेहतः मकर राशिफल के अनुसार आखिरी के दिन मकर राशि की सेहत के लिए अनुकूल है। आप काम के साथ हल्के व्यायाम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।
उपायः मकर राशि वालों को नए सप्ताह में हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।
ये भी पढ़ेंः Shardiya Navratri: नवदुर्गा की पूजा में जरूरी होती है ये सामग्री, जानिए पहले दिन पूजा और कलश स्थापना की पूरी विधि

makar saptahik rashifal 29 september to 5 october 2024
मकर साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः साप्ताहिक राशिफल कुंभ राशि के अनुसार शुरुआती दो दिनों में कुंभ राशि के लोग अपनी आय को बढ़ाने के लिए संघर्षशीलबने रहेंगे। इस समय इनके प्रयास धीरे-धीरे सफल होंगे, जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे।
अध्ययन के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति रहेगी। इस दौरान आपका ध्यान पढ़ने लिखने में रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको पुराने लेन-देन के मामलों को निपटाने में आंशिक रूप से सफलता मिलेगी। हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत, शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुंभ राशि वाले निजी संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए सोचेंगे। साथी की तरफ से भी सहयोग मिलेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर सामंजस्य बनाने में सफल होंगे।
उपायः इस सप्ताह कुंभ राशि वाले हनुमान जी की आरती करें।
Saptahik Rashifal kumbh rashi 29 September to 5 October 2024
साप्ताहिक राशिफल कुंभ राशि 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः मीन साप्ताहिक राशिफल का संकेत है कि शुरुआती दो दिन आप अपनी उत्पादों की खपत के लिए किसी स्थानीय बाजार के सर्वेक्षण में लगे रहेंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप इन दिनों इस निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि कितनी कहां और किस स्तर की मांग है। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा। लेकिन आखिर में धन निवेश और विदेश के कामों में तरक्की के लिए मेहनत की जरूरत रहेगी।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह तीसरे चौथे दिन मीन राशि वालों के प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति आएगी।
स्वास्थ्य जीवनः सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के लोग अपने सेहत को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। आपके प्रयासों का सकारात्मक फल मिलेगा, जिससे इस समय आप खुद को तरोताजा, तंदुरुस्त और खुश महसूस करेंगे।
उपायः मीन राशि वाले इस सप्ताह मछलियों को आटा डालें, इससे इनकी विघ्न बाधाएं दूर होंगी और अच्छे फल मिलेंगे।
Saptahik Rashifal meen rashi 29 September to 5 October 2024
मीन साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Saptahik Rashifal 29 September to 5 October: नए सप्ताह में किसी को धन लाभ तो किसी को करियर में तरक्की, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें किस्मत के संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो