scriptइस फेमस सिंगर ने दुनिया को कहा अलविदा, 79 साल की उम्र में ली आखिरी सांस | Kinky Friedman Passed Away at the age of 79 | Patrika News
हॉलीवुड

इस फेमस सिंगर ने दुनिया को कहा अलविदा, 79 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Kinky Friedman Passed Away: फेमस सिंगर किंकी फ्राइडमैन का 79 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए मिली है।

मुंबईJun 28, 2024 / 08:36 am

Riya Chaube

Kinky Friedman Passed Away
Kinky Friedman Passed Away: गायक-गीतकार किंकी फ्राइडमैन का निधन हो गया है। उनके एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में उनकी मौत की पुष्टि की गई है। गायक के जाने से उनके चाहने वालों के बीच गम का माहौल है। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ने दी जानकारी

किंकी फ्राइडमैन के एक्स अकाउंट पर शेयर किए गए पोस्ट में लिखा, ‘किंकी फ्राइडमैन ने अपने परिवार और दोस्तों से घिरे अपने प्रिय इको हिल में इंद्रधनुष पर कदम रखा। किंकस्टर ने हाल के वर्षों में बहुत ज्यादा दर्द और अकल्पनीय नुकसान सहा है, लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। किंकी तब तक जीवित रहेगें, जब तक उनकी किताबें पढ़ी जाती हैं और उनके गाने गाए जाते हैं।”

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर मचाया ‘कल्कि 2898 एडी’ ने तूफान, पहले दिन ही तोड़ा रिकॉर्ड, जानें ओपनिंग डे में कितनी की कमाई

किंकी फ्राइडमैन का करियर

सिंगर किंकी फ्राइडमैन का असली नाम रिचर्ड फ्राइडमैन था, जिनका बचपन टेक्सास में बीता था। उन्होंने अपनी पढ़ाई टेक्सास यूनिवर्सिटी से की। इसी दौरान उन्होंने अपना खुद का बैंड बनाया। उनकी पहली एल्बम ‘सोल्ड अमेरिकन’ रिलीज हुई। इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन गाने बनाए और उन्हें आवाज दी। उनके गानों की लिस्ट में राइड एम ज्यूबॉय, होन्की टाउन हीरोज, द बैलाड ऑफ चार्ल्स व्हिटमैन और राइड ‘एम ज्यूबॉय, दे इज नॉट मेकिंग ज्यूज लाइक जीसस एनीमोर के नाम शामिल हैं।

Hindi News/ Entertainment / Hollywood News / इस फेमस सिंगर ने दुनिया को कहा अलविदा, 79 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

ट्रेंडिंग वीडियो