scriptBenefits of Dried Apple: जानिए सूखे सेब खाने के फायदे के बारे में | health benefits of dried apple | Patrika News
स्वास्थ्य

Benefits of Dried Apple: जानिए सूखे सेब खाने के फायदे के बारे में

Benefits of Dried Apple: सेब में लाभकारी पोषक तत्व होते है जो हमें कई स्वास्थ्य लाभ दिलाते है। सूखे सेब को दुनिया भर में खाया जाता है। सूखे सेब को काटकर इसका पूरा पानी निकालकर इसे सूखाया जाता है। सूखे सेब में कई विटामिन और पोषक तत्व पाए जाते हैं।

Oct 19, 2021 / 01:17 pm

Roshni Jaiswal

apple.jpg
नई दिल्ली। Benefits of Dried Apple: सेब में उपयोगी एंटीऑक्सिडेंट, फ्लैनोनोड्स और फाइबर बहुत अधिक मात्रा में होते है। सेब में पॉलिफेलोल अच्छी मात्रा में होते है जो कि सेब के गूदे और छिलके दोनों में पाया जाता है, यह एंटीआक्‍सीडेंट के रूप में काम करता है। सूखे सेब को दुनिया भर में खाया जाता है। सूखे सेब को काटकर इसका पूरा पानी निकालकर इसे सूखाया जाता है।
सूखे सेब में कई विटामिन और पोषक तत्व पाए जाते हैं। सेहत के लिए भी सूखे सेब काफी फायदेमंद माना जाता है। इसे लोग स्नैक्स के रूप में खाते हैं। सूखे सेब में विटामिन ए और सी होते हैं। ये विटामिन आपकी हड्डियों और त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा इसमें विटामिन बी-6 भी होता है जो कि मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के साथ न्यूरॉन्स के काम काज को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इसी तरह सूखे सेब खाने के फायदे कई हैं। आइए जानते हैं सूखे सेब खाने के फायदे के बारे में।

सूखे सेब खाने के फायदे

Hindi News / Health / Benefits of Dried Apple: जानिए सूखे सेब खाने के फायदे के बारे में

ट्रेंडिंग वीडियो