scriptFlat Belly Diet: वजन कम करने में मददगार है ‘फ्लैट टमी डायट’, जानें इसके मदद से आप फ्लैट बेली कैसे पा सकते हैं | Flat Belly Diet | Patrika News
स्वास्थ्य

Flat Belly Diet: वजन कम करने में मददगार है ‘फ्लैट टमी डायट’, जानें इसके मदद से आप फ्लैट बेली कैसे पा सकते हैं

Flat Belly Diet: फ्लैट बेली पाने के लिए कई तरह के डाइट प्लान उपलब्ध हैं। इनमें से एक है फ्लैट टमी डाइट प्लान। इस डाइट प्लान में आप 15 दिन के अंदर 15 किलो तक वजन कम कर सकते हैं।

Oct 20, 2021 / 11:35 am

Dheeraj Singh Rana

flat_belly_diet.jpg

Best Exercises to lose Belly Fat How to Burn Belly Fat

नई दिल्ली। आजकल खराब लाइफस्टाइल के चलते बहुत लोग मोटापा का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में लोग काम समय में अपने पेट को कम करने के लिए तरह-तरह के डाइट को फ़ॉलो करते हैं जिससे उनका वजन तेजी से कम हो जाए। फ्लैट बेली पाने के लिए कई तरह के डाइट प्लान उपलब्ध हैं। इनमें से एक है फ्लैट टमी डाइट प्लान। इस डाइट प्लान में आप 15 दिन के अंदर 15 किलो तक वजन कम कर सकते हैं। बैली फैट बर्न करने के लिए यह डाइट प्लान आहार और व्यवहार योजना पर आधारित है। जो लोग बहुत अधिक मोटा होते हैं या पेट की चर्बी अधिक होती है उनपर इसका असर कम होता है। हलांकि फ्लैट टमी डाइट की शरुआत करने वाली लिज वेकेरिलो और सिंथिया सास का मानना है कि 15 दिनों तक फ्लैट टमी डाइट प्लान अपनाने से लगभग 14-15 किलो वजन कम किया जा सकता है। इस डाइट प्लान को हेल्दी डाइट और वजन कम करने के लिए कारगर माना गया है।
फ्लैट बेली कैसे पा सकते हैं

इस डाइट प्लान में हेल्दी और अन-प्रोसेस्ड फूड का सेवन किया जाता है। फ्लैट टमी डाइट प्लान में साबुत अनाज, अंकुरित अनाज, ड्राई फ्रूट, बीज, हल्का प्रोटीन जैसे फूड को शामिल किया जाता है। इस डाइट प्लान में मोनोसेचुरेटेड फैट को शामिल करने की सलाह दी जाती है।

Hindi News / Health / Flat Belly Diet: वजन कम करने में मददगार है ‘फ्लैट टमी डायट’, जानें इसके मदद से आप फ्लैट बेली कैसे पा सकते हैं

ट्रेंडिंग वीडियो