scriptHathras: हॅास्पिटल के सामने बिखरे शव, बेतरतीब बिखरे सामान दे रहे मंजर की गवाही, जानें क्या हुई लापरवाही? | Hathras: Dead bodies scattered in front of the hospital, randomly scattered items are giving testimony to the scene, know what negligence happened? | Patrika News
हाथरस

Hathras: हॅास्पिटल के सामने बिखरे शव, बेतरतीब बिखरे सामान दे रहे मंजर की गवाही, जानें क्या हुई लापरवाही?

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में मृतकों का संख्या बढ़ती जा रही है। एसपी हाथरस ने अब तक 60 लोगों का मरने की पुष्टि की है। जानिए क्या है अब तक का लेटेस्ट अपडेट।

हाथरसJul 03, 2024 / 02:54 am

Prateek Pandey

Hathras Incident

Hathras Incident

Hathras Stampede Updates: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में प्रवचन के दौरान भारी भीड़ में भगदड़ मच जाने से लगभग 110 लोगों के जान गंवाने की सूचना है। इस हादसे में लगभग 200 लोगों के घायल होने की भी सूचना सामने आ रही है। मरने वालों का सटीक आधिकारिक आंकड़ा अभी सामने नहीं आ पाया है।

हाथरस में क्या हुई लापरवाही

प्राथमिक तौर पर हादसे में प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है। मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे। भोले बाबा के सत्संग में क्षमता से ज्यादा भक्त इकट्ठा हो गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सत्संग खत्म होने के बाद बाहर निकलने की जल्दबाजी में भगदड़ मची जो देखते ही देखते चीख पुकार में बदल गई। इसके बाद हालात ऐसे बिगड़े कि लोग एक दूसरे के नीचे दबना शुरू हो गए और इस भगदड़ में दर्जनों लोगों की जान चली गई।
यह भी पढ़ें

दो दर्जन से ज्यादा मौतें, सैकड़ों बेहोश, हाथरस के भोले बाबा मंदिर में मौत ने मचाया तांडव

इसके बाद भी काफी देर तक घटनास्थल पर कोई राहत बचाव कार्य शुरू नहीं हुआ। मृतकों के परिजनों ने कहा, ‘रात से जाम लगा हुआ था। जैसे ही पुलिस ने जाम खुलवाया, भगदड़ मच गई।’ जिलाधिकारी समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। हाथरस के गांव फुलराई की घटना है। कार्यक्रम के आयोजक ने अनुमति तो ली थी लेकिन जितनी संख्या आयोजकों ने प्रशासन को बताई थी, उससे ज्यादा लोग पहुंचे थे।

Hindi News/ Hathras / Hathras: हॅास्पिटल के सामने बिखरे शव, बेतरतीब बिखरे सामान दे रहे मंजर की गवाही, जानें क्या हुई लापरवाही?

ट्रेंडिंग वीडियो