scriptRailway News: हरदोई में फ्रैक्चर ट्रेन पर दौड़ी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला | Railway News Two trains ran over fracture track in Hardoi major accident averted | Patrika News
हरदोई

Railway News: हरदोई में फ्रैक्चर ट्रेन पर दौड़ी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला

Railway News: हरदोई में रेलवे विभाग के अधिकारियों ने फ्रैक्चर ट्रैक से दो ट्रेनों को लखनऊ की ओर रवाना कर दिया।

हरदोईSep 15, 2024 / 02:05 pm

Sanjana Singh

Railway news

Railway news

Railway News: उत्तर प्रदेश के हरदोई में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां रेल अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक पर फ्रैक्चर होने के बाद भी दो ट्रेनों को रवाना कर दिया। फ्रैक्चर की वजह से अगर कोई हादसा होता तो यात्रियों की जान को खतरा हो सकता था। फ्रैक्चर ट्रैक से जो ट्रेनें गुजरीं उनका नाम-गरीब रथ और बरेली वाराणसी एक्सप्रेस है। 
देर शाम रेल यात्रियों ने ट्रैक संख्या चार के फ्रैक्चर होने की जानकारी रेल अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे एडीईएन फर्स्ट ने पीछे से आ रही दो ट्रेनों को फ्रैक्चर पटरी से ही गुजार दिया, जबकि दो डाउन ट्रैक पांच और तीन खाली थे। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर तीन से कई रन थ्रू ट्रेनों को भी गुजर गया।

बरेली वाराणसी एक्सप्रेस को आउटर पर ही रोका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर जब रेल यात्रियों ने अधिकारियों और कर्मचारियों को फ्रैक्चर की जानकारी दी तो हड़कंप मच गया। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने पीछे से आ रही 14236 बरेली वाराणसी एक्सप्रेस को आउटर पर रोक दिया। बरेली वाराणसी एक्सप्रेस लगभग आधे घंटे तक खड़ी रही। इसके बाद फ्रैक्चर ट्रैक से रेल अधिकारियों ने ट्रेन को आगे लखनऊ की ओर रवाना कर दिया।
यह भी पढ़ें

भदोही विधायक जाहिद बेग की बढ़ीं मुश्किलें, दर्ज हुआ खुदकुशी के लिए उकसाने का मुकदमा

फ्रैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बरेली वाराणसी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम के 6:45 से 27 मिनट की देरी से शाम 7:14 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची थी। इसके बाद ट्रेन 58 मिनट की देरी से शाम 7:45 पर आगे लखनऊ की ओर रवाना की जा सकी। 12204 अमृतसर सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस हरदोई रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय शाम के 4:55 से 3 घंटे 7 मिनट की देरी से रात 8:02 मिनट पर पहुंची। इसके बाद ट्रेन फ्रैक्चर ट्रैक से लगभग 16 मिनट की देरी से 8:18 पर लखनऊ की ओर रवाना हुई।

Hindi News / Hardoi / Railway News: हरदोई में फ्रैक्चर ट्रेन पर दौड़ी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला

ट्रेंडिंग वीडियो