scriptआज हरदोई समेत यूपी के 10 जिलों में मूसलाधार बारिश, IMD का लेटेस्ट अलर्ट जारी | IMD issues heavy rainfall warning for 10 districts of UP | Patrika News
हरदोई

आज हरदोई समेत यूपी के 10 जिलों में मूसलाधार बारिश, IMD का लेटेस्ट अलर्ट जारी

हरदोई सहित IMD ने अगस्त के लिए उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। पूरे राज्य में मानसून का असर बना हुआ है, जिससे विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। हालांकि, मौसम विभाग ने किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है।

हरदोईAug 15, 2024 / 10:50 pm

Ritesh Singh

UP Weather Update

UP Weather Update

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल सकता है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश हो सकती है। मानसून के इस दौर में मध्य, पूर्वी, और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

लखनऊ का मौसम हुआ सुहावना, शाम से बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश

मौसम विभाग ने लखनऊ मंडल , प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, और आजमगढ़ जैसे मध्य और पूर्वी यूपी के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इन क्षेत्रों में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट की संभावना है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश

मेरठ, आगरा, मथुरा, नोएडा, और गाजियाबाद जैसे पश्चिमी यूपी के शहरों में भी बारिश का अनुमान है। कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है, जिससे मौसम ठंडा रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें

लखनऊ मंडल में 15 से 18 अगस्त तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया चेतावनी

बुंदेलखंड और विंध्याचल क्षेत्र

बुंदेलखंड और विंध्याचल क्षेत्रों में हल्की बारिश की उम्मीद है, जिससे खेती के लिए यह मौसम लाभकारी हो सकता है। हालांकि, कुछ इलाकों में बादल छाए रहने के बावजूद बारिश न होने से सूखे जैसी स्थिति भी बनी रह सकती है।

सावधानियां

बारिश के दौरान बिजली गिरने की संभावना भी बनी रहती है, इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। बाहर निकलते समय छाते या रेनकोट का इस्तेमाल करना और बिजली के उपकरणों से दूर रहना फायदेमंद रहेगा।

Hindi News/ Hardoi / आज हरदोई समेत यूपी के 10 जिलों में मूसलाधार बारिश, IMD का लेटेस्ट अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो