scriptयहां जान जोखिम में डालकर उफनती नदी पार कर रहे लोग, हैरान कर देगा वीडियो | People are crossing Ganjal River Overflow risking their lives see video | Patrika News
हरदा

यहां जान जोखिम में डालकर उफनती नदी पार कर रहे लोग, हैरान कर देगा वीडियो

Ganjal River Overflow : गंजाल नदी उफान पर होने के कारण टिमरनी के वनांचल ग्राम डोलाडोह का रपटे पर से पानी का तेज बहाव बह रहा है। इस दौरान लोग जान जोखिम में डालकर तेज बहाव के बीच नदी पार कर रहे हैं।

हरदाJul 12, 2024 / 09:32 am

Faiz

nadi
Ganjal River Overflow : मध्य प्रदेश के अधिकतर इलाकों में इन दिनों बारिश का दौर चल रहा है। हालात ये हैं कि कई इलाकों में नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं। सूबे के हरदा जिले में भी भारी बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते यहां भी गंजाल नदी उफान पर है। ऐसे में जिले के टिमरनी के वनांचल ग्राम डोलाडोह का रपटा पूरी तरह से डूबा गया है। इस दौरान लोग जान जोखिम में डालकर तेज बहाव के बीच नदी पार कर रहे हैं। हालांकि, बीते कई सालों से यहां ग्रामीण बड़े पुल निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार इसपर ध्यान नहीं दे रहें हैं।
हर साल बारिश के दौरान रपटे के ऊपर पानी जाता है, जिससे लोगों को आने-जाने में दिक्कतें होती है। ये छात्र-छात्राएं के लिए बड़ी समस्या है। क्योंकि उन्होंने स्कूल आने-जाने में परेशानी होती है और तेज बहाव में बहने का डर बना रहता है। ग्रामीणों का कहना है कि वो एक तरफ से दूसरी तरफ पशुओं को चराने के लिए ले जाते हैं। लेकिन बारिश के दिनों में जा पाना संभव नहीं होता। ऐसे में कई बार जानवर भुखे रह जाते हैं। कुछ ग्रामीणों के उस पार जाने के बाद नदी उफान पर आ जाती है तो वो वहीं फंसे रह जाते हैं।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/indore-news/vaishno-devi-dham-robbery-indore-priest-held-hostage-miscreants-looted-donation-box-godess-jewellery-18833926" target="_blank" rel="noopener">मंदिर में डकैती, पुजारी को बनाया बंधक, दानपेटी के साथ भगवान के आभूषण लूटकर ले गए बदमाश

इस तरह जान जोखिम में डालकर रपटा पार कर रहे लोग

स्थानीय लोगों ने बीते कई सालों में अबतक विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन को अनेकों बार इस गंभीर समस्या से अवगत कराया है। जिम्मेदारों से अनेकों बार आश्वासन मिलने के बावजूद अब तक वहां पर पुल नहीं बन सका है। जिम्मेदारों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

Hindi News/ Harda / यहां जान जोखिम में डालकर उफनती नदी पार कर रहे लोग, हैरान कर देगा वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो