scriptनहीं हुआ भुगतान तो गांधी प्रतिमा के समक्ष देंगे धरना | If payment is not made then we will sit in front of Gandhi statue | Patrika News
हनुमानगढ़

नहीं हुआ भुगतान तो गांधी प्रतिमा के समक्ष देंगे धरना

हनुमानगढ़. स्वयंसेवी शिक्षण संस्था संघ ने सोमवार को जिला कलक्टर को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन देकर आरटीई पुनर्भरण राशि के शीघ्र भुगतान आदि की मांग की।

हनुमानगढ़Jul 12, 2021 / 10:07 pm

adrish khan

नहीं हुआ भुगतान तो गांधी प्रतिमा के समक्ष देंगे धरना

नहीं हुआ भुगतान तो गांधी प्रतिमा के समक्ष देंगे धरना

नहीं हुआ भुगतान तो गांधी प्रतिमा के समक्ष देंगे धरना
– पुनर्भरण राशि का शीघ्र हो भुगतान
हनुमानगढ़. स्वयंसेवी शिक्षण संस्था संघ ने सोमवार को जिला कलक्टर को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन देकर आरटीई पुनर्भरण राशि के शीघ्र भुगतान आदि की मांग की। संगठन के तहसील अध्यक्ष विजयसिंह चौहान के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में बताया कि जिले में लगभग 1000 निजी शिक्षण संस्था संचालित हैं जो महीनों से बंद हैं। सभी आर्थिक संकट झेल रहे हैं। अब आरटीई पुनर्भरण राशि पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। शिक्षा सत्र 2019-20 की द्वितीय किस्त कई संस्थाओं की बकाया है। जबकि कुछ विद्यालयों की तो वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 की पुनर्भरण राशि का भी भुगतान अब तक नहीं हो सका है। यही स्थिति 2020-21 की पुनर्भरण राशि का है। निदेशालय ने कक्षा एक से आठ तक बिना टीसी व अन्य दस्तावेजों के अभाव में प्रवेश नहीं रोकने का आदेश जारी किया गया। यह न्यायोचित है। अत: तत्काल इस आदेश को वापस लिया जाए तथा पुनर्भरण राशि का भुगतान किया जाए। शीघ्र मांगें नहीं माने जाने पर कलक्ट्रेट पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष मौन व्रत रखने की चेतावनी दी गई। ज्ञापन देने वालों में आरके त्यागी, राजेश मिड्ढ़ा, दीपक कश्यप, राजेश दादरी, प्रवीण गोयल, राजकुमार सैनी, लोकेश शर्मा, कुलदीप शर्मा, राजेश बिश्नोई, शिशुपाल सिंह, चाननराम वर्मा, विनोद कुमार, भारतभूषण शर्मा, बलराम लिंबा आदि शामिल रहे।

Hindi News / Hanumangarh / नहीं हुआ भुगतान तो गांधी प्रतिमा के समक्ष देंगे धरना

ट्रेंडिंग वीडियो