scriptकहीं देखी है ऐसी भक्ति ? महिला ने भगवान को बना दिया नॉमिनी, अब खाते में आए लाखों रुपए | woman made Bhagwan her nominee achaleshwar mahadev gwalior news lakhs of rupees have come into temple account | Patrika News
ग्वालियर

कहीं देखी है ऐसी भक्ति ? महिला ने भगवान को बना दिया नॉमिनी, अब खाते में आए लाखों रुपए

Gwalior News : ग्वालियर की एक महिला ने भगवान अचलेश्वर को अपनी बीमा पॉलिसी का नॉमिनी बना दिया। महिला के निधन के बाद बीमा एजेंट ने अचलेश्वर मंदिर की समिति को सौंपी बीमा की रकम।

ग्वालियरAug 30, 2024 / 01:25 pm

Faiz

Gwalior News
Gwalior News : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भगवान से भक्ति का एक बेहद अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, शहर में रहने वाली माधुरी सक्सेना नाम की महिला ने अपनी बीमा पालिसी में नॉमिनी अपने माता-पिता या अन्य किसी रिश्तेदार को नहीं बनाया। बल्कि उसने अपना नॉमिनी ग्वालियर के अचलेश्वर महादेव को बनाया था। मामले का खुलासा उस समय हुआ, मामले का खुलासा उस समय हुआ जब माधुरी के निधन के दो साल बाद उसकी बीमा सलाहकार सुषमा बंसल पॉलिसी की जानकारी देने अचलेश्वर महादेव मंदिर पहुंची।
बताया जा रहा है कि, ग्वालियर के गोठ लोहिया बाजार में रहने वाली माधुरी सक्सेना का 19 मार्च 2022 को निधन हो गया था। उन्होंने अपने निधन से करीब 5 साल पहले 28 मार्च 2017 को बीमा सलाहकार सुषमा बंसल की मदद से बीमा पॉलिसी ली थी। इस पॉलिसी में माधुरी ने ग्वालियर के अचलेश्वर महादेव को नॉमिनी बनाया था। महिला ने ऐसा इसलिए भी किया क्योंकि, उसकी कोई संतान नहीं थी और वो अचलेश्वर महादेव की परम भक्त थी। इसलिए महिला ने नॉमिनी में किसी रिश्तेदार को ना बनाते हुए भगवान को बना दिया।
यह भी पढ़ें- मिल गया आंसुओं का सिला : अस्पताल से चोरी हुई बच्ची को पुलिस ने ढूंढ निकाला, CCTV से हुआ खुलासा

मंदिर न्यास को मिली बीमा राशि

दरअसल, अचलेश्वर महादेव मंदिर का संचालन अचलेश्वर महादेव सार्वजनिक न्यास करती है और माधुरी के निधन के बाद उनकी बीमा राशि 7 लाख 42 हज़ार 982 रूपए न्यास के खाते में जमा हो गए। माधुरी की बीमा सलाहकार सुषमा बंसल मंदिर न्यास के अध्यक्ष एन.के मोदी से दिल्ली से ग्वालियर आकर मुलाकात की और उन्होंने माधुरी सक्सेना की पालिसी में भगवान अचलनाथ के नामिनी होने की जानकारी देते हुए पालिसी के कागजात भी सौप दिए हैं। न्यास ने इस राशि बीमा कंपनी के सामने क्लेम कर ली है। उन्होंने ये भी कहा कि राशि से वो माधुरी सक्सेना की स्मृति में कोई स्थाई चीज बनवा देंगे।

Hindi News/ Gwalior / कहीं देखी है ऐसी भक्ति ? महिला ने भगवान को बना दिया नॉमिनी, अब खाते में आए लाखों रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो