scriptकई बड़े बिल्डरों का है रेत माफिया से संपर्क  | many large builders approached the sand mafia | Patrika News
ग्वालियर

कई बड़े बिल्डरों का है रेत माफिया से संपर्क 

लल्ला गुर्जर ने जेल जाने से पहले किए कई खुलासे बोला- घाट पर तीन मिनट में ट्रैक्टर में भरी जाती है रेत। अवैध धंधे में माफिया बनवारी की हर महीने लाखों में कमाई होती है।

ग्वालियरMar 14, 2016 / 09:52 am

rishi jaiswal

sand mafia

sand mafia


ग्वालियर। वनरक्षक नरेंद्र शर्मा को कुचलने वाले ट्रैक्टर चालक लल्ला गुर्जर ने शनिवार को जेल जाने से पहले रेत चोरों के कई खुलासे किए हैं। उसने पुलिस को बताया ग्वालियर में कई बड़े बिल्डरों का रेत माफिया से संपर्क है। उनके आर्डर पर नदी से रेत यहां भेजी जाती है। महीने में करीब 15 दिन इन बिल्डरों के यहां रेत भेजता था। दूसरे रेत माफिया भी बिल्डर्स के यहां ठेके पर चोरी की रेत पहुंचाते हैं। इसलिए शहर में चोरी की रेत की बड़ी खपत है। उसने पुलिस को बताया नदी से रेत की चोरी किस धड़ल्ले से हो रही है इसे देखना है तो घाट पर जाओ, रात को घाट पर मंडी का माहौल रहता है। जेसीबी महज 3 मिनट में एक ट्रैक्टर रेत से भर देती है। रविवार को रेत माफिया बनवारी को ढूंढने पुलिस फिर गढौरा (मुरैना) गांव में घुसी, लेकिन बनवारी और महेश का पता नहीं चला। 5 हजार के इनामी बनवारी के घर पर उसकी बूढ़ी मां थीं। उन्होंने रेत चोर बेटे के बारे में कुछ नहीं बताया।


चोरी की रेत से कमाता है एक लाख रुपए महीना 
रेत माफिया बनवारी गुर्जर के बारे में पता चला है रेत चोरी के धंधे में हर महीने करीब १ से सवा लाख रुपए कमाता है। इसी कमाई के बूते पर उसने गढौरा गांव के बाहर भी एक आलीशान मकान बनाया है। बनवारी सबसे ज्यादा रेत ग्वालियर में खपाता है। 


“बनवारी की संपत्ति का आकलन किया जा रहा है। राजसात कराने की कार्रवाई की जा रही है। कोर्ट के आदेश पर मुरैना पुलिस और प्रशासन रेत चोर की संपत्ति को जब्त करेगा। बनवारी की तलाश में रविवार को भी फिर गांव में उसे ढूंढा गया, लेकिन आरोपी नहीं मिला।”
वायएस रघुवंशी, सीएसपी ग्वालियर 

Hindi News/ Gwalior / कई बड़े बिल्डरों का है रेत माफिया से संपर्क 

ट्रेंडिंग वीडियो