scriptIndian Railway: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बना ओवरब्रिज, नई जगह पर मिलेंगे ‘जनरल टिकट’ | Indian Railway: Overbridge built at Gwalior railway station | Patrika News
ग्वालियर

Indian Railway: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बना ओवरब्रिज, नई जगह पर मिलेंगे ‘जनरल टिकट’

Indian Railway: सितंबर के पहले सप्ताह में नया फुट ओवरब्रिज होगा शुरू, छह ऑफिस भी बनकर हुए तैयार

ग्वालियरSep 01, 2024 / 11:11 am

Astha Awasthi

Indian Railway

Indian Railway

Indian Railway: रेलवे स्टेशन पर नया फुट ओवरब्रिज सितंबर के पहले सप्ताह में यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगा। इसके शुरू होते ही प्लेटफॉर्म एक से चार तक नए फुटओवर ब्रिज से यात्री आ जा सकेंगे। इसका निर्माण कार्य 30 अगस्त तक पूरा होना था, लेकिन फाइनल काम के चलते अभी इसमें तय तिथि से कुछ समय लग जाएगा।
अभी हाल ही उत्तर मध्य रेलवे के जीएम के निरीक्षण के समय भी रेलवे के अधिकारियों ने इसे 30 अगस्त तक शुरू करने को कहा था। ग्वालियर में इस नए फुट ओवर ब्रिज के शुरू होने के बाद पुराने एफओबी को तोड़ा जाएगा। पुराना फुटओवर ब्रिज प्लेटफॉर्म एक पर स्टेशन मैनेजर के चेंबर के बाहर से शुरू होकर प्लेटफॉर्म चार तक जाता है।
ये भी पढ़ें: Public Holiday: 17 सितंबर सहित 4 दिन की छुट्टी घोषित, जानें वजह

यह विभाग होंगे शिफ्ट

रेलवे स्टेशन पर कई विभाग नई बिल्डिंग में शिफ्ट होने को है। इनके लिए नए ऑफिस भी बनकर तैयार हो गए हैं। इसमें आरपीएफ, रेलवे न्यायालय, पोस्ट ऑफिस, जीआरपी, रिटायरिंग रूम और आरपीएफ सहायक कंमाडेंट का कार्यालय आएगा। सूत्रों की माने तो इन बिल्डिंग में शिफ्ट होने में कुछ विभागों ने अपने हिसाब से इसे तैयार करने के कहा है। इसी के तहत अब इन्हें तैयार कराया जा रहा है।

नया बुकिंग ऑफिस भी हो रहा तैयार

प्लेटफॉर्म एक पर वेटिंग रूम को तोड़कर इन दिनों यहां पर नया बुकिंग ऑफिस बनकर तैयार हो रहा है, जिसमें जल्द ही पुराना बुकिंग ऑफिस आ जाएगा, जिसमें जनरल टिकट यात्रियों को मिलने लगेंगे। वहीं पुराने बुकिंग ऑफिस के आसपास का हिस्सा बंद करके नया काम शुरू होगा।

Hindi News/ Gwalior / Indian Railway: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बना ओवरब्रिज, नई जगह पर मिलेंगे ‘जनरल टिकट’

ट्रेंडिंग वीडियो