scriptनहीं मिलेंगे गैस सिलेंडर, खराब हो गया आइओसीएल का सर्वर | Indian Oil Corporation Limited IOCL gas cylinder booking | Patrika News
ग्वालियर

नहीं मिलेंगे गैस सिलेंडर, खराब हो गया आइओसीएल का सर्वर

सिलेंडर की बुकिंग नहीं हो रही है

ग्वालियरSep 06, 2022 / 12:51 pm

deepak deewan

indane.png

सिलेंडर की बुकिंग नहीं हो रही है

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में त्योहार आते ही गेस सिलेंडर की किल्लत शुरू हो गई है. अब ठंड भी आ रही है और ऐसे में सिलेंडर की खपत ज्यादा हो जाती है. इस बीच सबसे बड़ी गैस कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड यानि आइओसीएल में गैस सिलेंडर की बुकिंग में दिक्कत आ गई है. बताया जा रहा है कि आइओसीएल का मुख्य सर्वर एसडीएमएस तकनीकी गड़बड़ी होने से खराब हो गया है। ऐसे में गैस सिलेंडरों की बुकिंग के साथ ही गैस सिलेंडर की आपूर्ति भी प्रभावित हो गई है. इसी के साथ ऑनलाइन भुगतान, सिलेंडर के लिए नया कनेक्शन, डीबीसी व अन्य सुविधाएं भी प्रभावित हो रही हैं।

दो दिन से सर्वर डाउन रहने के कारण शहर के तीन लाख गैस उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। सर्वर डाउन होने से कंपनी की ओर से गैस डीलरों को मैन्युअल काम करने के लिए कहा जा रहा है लेकिन उसमें भी दिक्कत आ रही है। गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए ग्राहक गैस एजेंसी संचालकों को बार.बार फोन लगा रहे हैं पर वहां से उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है।

कंपनी की ओर से 6 सितंबर शाम तक तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए कहा जा रहा- ग्वालियर-चंबल एलपीजी फेडरेशन के समन्वयक श्यामानंद शुक्ला ने बताया कि पिछले दो दिन से सॉफ्टवेयर के काम नहीं करने के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्राहकों के लगातार फोन आ रहे हैं, कंपनी की ओर से 6 सितंबर शाम तक तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए कहा जा रहा है।

Hindi News / Gwalior / नहीं मिलेंगे गैस सिलेंडर, खराब हो गया आइओसीएल का सर्वर

ट्रेंडिंग वीडियो