scriptहनुमान टेकरी मंदिर में लाखों की चोरी, गार्ड को बंधक बनाया, भगवान को प्रणाम किया, फिर उन्ही के आभूषण चुरा ले गए, Video | stolen case in Hanuman Tekri temple guna guard took hostage first then prayed lord and stole his jewellery see CCTV Video | Patrika News
गुना

हनुमान टेकरी मंदिर में लाखों की चोरी, गार्ड को बंधक बनाया, भगवान को प्रणाम किया, फिर उन्ही के आभूषण चुरा ले गए, Video

Hanuman Tekri Temple : हनुमान टेकरी मंदिर से लगभग 5 लाख के आभूषण और नगदी चुरा ले गए चोर। चाकू की नोक पर एक गार्ड को बंधक बनाया, दूसरे को पेड़ से बांध दिया। मंदिर में घुसकर भगवान को प्रणाम किया, फिर उन्ही के आभूषण चुरा ले गए चोर। कैंट थाना पुलिस जांच में जुटी।

गुनाAug 25, 2024 / 02:00 pm

Faiz

Hanuman Tekri Temple
Hanuman Tekri Temple Guna: लाखों लोगों की आस्था के केंद्र माने जाने वाले मध्य प्रदेश के गुना में स्थित हनुमान टेकरी मंदिर में एक बार फिर चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है। यहां करीब आधा दर्जन चोरों ने मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों को चाकू की नोक पर बंधक बनाया। इसके बाद मंदिर में पिछले रास्ते से दाखिल हुए। अंदर जाकर मूर्ति के आभूषण चुरा लिए चोर यहीं नहीं रुके उन्होंने इसी परिसर के पीछे स्थित गोंड बाबा मंदिर की दान पेटी के ताले तोड़े और उसमें से भी कीमती सामान समेत नगदी चुराकर फरार हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार, शहर में स्थित हनुमान टेकरी मंदिर में इस बार 6 नकाबपोश चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों ने पहले तो टेकरी मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों में से एक बाबू सिंह यादव को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया। जबकि दूसरे गार्ड शिशुपाल यादव को पीछे बनी पानी की टंकी के पास पेड़ से बांधकर बैठा दिया। इसके बाद 6 में से पांच चोर सुरक्षाकर्मियों के सामने ही खड़े हो गए, जबकि एक नकाबपोश चोर पिछले गेट से मंदिर में घुसा। इस घटना का एक सीसीटीवी भी सामने आया। इसमें खास बात ये देखने को मिली कि, मंदिर में घुसे चोर ने पहले तो भगवान के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम किया। फिर उसी मूर्ति के आभूषण उतार लिए। यही नहीं चोर ने इसके बाद मंदिर की दान पेटी में रखे कीमती सामान समेत नगदी चुराकर फरार हो गए।

भगवान को प्रणाम किया, फिर उन्हीं के आभूषण चुरा ले गया

मंदिर समिति का मानना है कि चोर करीब 5 लाख रुपए के आभूषण और नगदी ले गए हैं। चोरों ने सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर के साथ भी छेड़छाड़ की है। वहीं एक अन्य रास्तें के सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना के आरोपी रिकॉर्ड हुए हैं। वारदात रात 3 बजे के करीब की है। वारदात के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। घटना स्थल का मुआयना करने वरिष्ठ अधिकारी भी मंदिर पहुंचे हैं।
यह भी पढ़ें- सावधान! आप भी हो सकते हैं Digital Arrest, महिला को इस तरह धमकाकर ठगे 94 हजार

4 साल पहले भी हुई चोरी, दो महीने पहले ही चोर पकड़ाए और फिर..

लाखों लोगों की आस्था के केंद्र माने जाने वाले हनुमान टेकरी मंदिर में चोरी की ये कोई पहली वारदात नहीं है। इससे पहले भी मंदिर में लाखों की चोरी हो चुकी है। इससे पहले मंदिर में 18 /19 जून 2020 को चोरी हुई थी। हैरानी की बात तो ये है कि चार साल पहले हुई चोरी का खुलासा कैंट थाना पुलिस ने अभी दो महीने पहले ही किया है। साथ ही, उस वारदात को अंजाम देने वाले चोरों को दबोचा है। मंदिर में चोरी का एक केस जैसे तैसे सॉल्व हुआ ही था कि अब यहां एक और चोरी की वारदात हो गई है।

Hindi News / Guna / हनुमान टेकरी मंदिर में लाखों की चोरी, गार्ड को बंधक बनाया, भगवान को प्रणाम किया, फिर उन्ही के आभूषण चुरा ले गए, Video

ट्रेंडिंग वीडियो