scriptसरकार की बड़ी सौगात, बैंक खातों में डालेगी 5 लाख तक की राशि | amount up to 5 lakh will be deposited in the accounts | Patrika News
गुना

सरकार की बड़ी सौगात, बैंक खातों में डालेगी 5 लाख तक की राशि

केंद्र सरकार सीधे बैंक खातोें में डालेगी राशि
 

गुनाDec 12, 2021 / 09:47 am

deepak deewan

5_lakhs.png

गुना। आम बैंक उपभोक्ताओं को सरकार बड़ी सौगात दे रही है. केंद्र सरकार खाताधारकों को डिपॉजिट राशि का हस्तांतरण कर रही है। डिपॉजिट इंश्योरेंस बिल के अंतर्गत यह राशि दी जा रही है. केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर रविवार को गुना में लीड बैंक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उपभोक्ताओं के खातों में यह राशि डालेंगे. इस कार्यक्रम में PM नरेंद्र मोदी भी दिल्ली से सीधे जुड़ेंगे।

बैंक में जमा पांच लाख रुपए तक की राशि का इंश्योरेंस करने को संसद की मंजूरी – केंद्र सरकार द्वारा संसद के मानसून सत्र में डिपॉजिट इंश्योरेंस बिल में संशोधन किया गया था। इसके अंतर्गत बैंक में जमा पांच लाख रुपए तक की राशि का इंश्योरेंस करने को संसद की मंजूरी मिल गई थी। अब अगर कोई बैंक डूबता है तब भी ग्राहक को अपनी पांच लाख रुपये तक जमा रकम हर हाल में मिल जाएगी। इससे पहले बैंक में ग्राहक की जमा रकम पर सिर्फ एक लाख रुपये का इंश्योरेंस था।

 

narendra.jpg

डिपोजिटर्स फर्स्ट- गारंटीड टाइम बाउंड डिपोजिट इंश्योरेंस पेमेंट अप टू रूपीस 5 लेक्स योजना- इसे डिपोजिटर्स फर्स्ट- गारंटीड टाइम बाउंड डिपोजिट इंश्योरेंस पेमेंट अप टू रूपीस 5 लेक्स योजना का नाम दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्तर पर इसका शुभारंभ करेंगे जिसके लिए गुना मध्यप्रदेश में एकमात्र कार्यक्रम आयोजित होगा। इसी कार्यक्रम में शामिल होने केंद्रीय मंत्री तोमर रविवार को जिला मुख्यालय आ रहे हैं। योजना के शुभारंभ अवसर पर जिला मुख्यालय पर लीड बैंक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वे मुख्य अतिथि होंगे।

इस दौरान योजना अंतर्गत वे देश भर के हितग्राहियों को उनकी डिपोजिट राशि का हस्तांतरण करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान कुछ हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे, जिनमें गुना के भी एक हितग्राही से पीएम द्वारा बातचीत करने की संभावना है। राष्ट्रीय स्तर पर देश के कई शहरों में ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है पर मप्र में एकमात्र कार्यक्रम गुना जिला मुख्यालय पर हो रहा है.

Hindi News/ Guna / सरकार की बड़ी सौगात, बैंक खातों में डालेगी 5 लाख तक की राशि

ट्रेंडिंग वीडियो