scriptबहराइच की तरह ग्रेटर नोएडा में माहौल बिगाड़ने की साजिश, मंदिर के अंदर मूर्ति की खंडित | Statue broken inside temple in Greater Noida consecrated again in the presence of police | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

बहराइच की तरह ग्रेटर नोएडा में माहौल बिगाड़ने की साजिश, मंदिर के अंदर मूर्ति की खंडित

उत्तर प्रदेश के अलग- अलग हिस्सों में असामाजिक तत्व शांति और सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी बीच ग्रेटर नोएडा में एक मंदिर के अंदर रखी मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया है।

ग्रेटर नोएडाOct 14, 2024 / 02:47 pm

Anand Shukla

Statue broken inside temple in Greater Noida consecrated again in the presence of police
ग्रेटर नोएडा में एक मंदिर के अंदर रखी मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया है। जिसके बाद मंदिर पहुंचे पुजारी ने यह देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और आसपास के लोगों को दी। मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग जमा हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल भी पहुंच गया और माहौल को शांत रखते हुए पुलिस ने अपनी मौजूदगी में मंदिर में दोबारा मूर्तियों को प्राण प्रतिष्ठा के साथ रखवाया है।
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीती रात ग्रेटर नोएडा के थाना जारचा के ग्राम छोलस में स्थित मंदिर के परिसर के पुजारी के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि वह बीती रात बाहर गए थे। जब वापिस लौट कर आये तो मंदिर परिसर में मूर्ति खंडित मिली। इस सूचना पर तत्काल थाना जारचा पुलिस और अन्य उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। उन मूर्ति को विसर्जित कर नई मूर्ति विधि विधान से दोबारा स्थापित कर दी गई है। पुलिस बल मौके पर मौजूद है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

पुलिस की मौजूदगी में फिर से हुई प्राण प्रतिष्ठा

इस मामले को लेकर एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंच गया। उन्होंने खंडित मूर्तियों को विसर्जित किया और दोबारा नई मूर्तियां को प्राण प्रतिष्ठा कर उन्हें मंदिर में स्थापित करवाया गया है। अब वहां पर पूजा पाठ शुरू हो गया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दोषियों की तलाश शुरू कर दी गई है।
गौरतलब है कि बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश के अलग- अलग हिस्सों में असामाजिक तत्व शांति और सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Hindi News / Greater Noida / बहराइच की तरह ग्रेटर नोएडा में माहौल बिगाड़ने की साजिश, मंदिर के अंदर मूर्ति की खंडित

ट्रेंडिंग वीडियो