script6 दिन के बच्चे ने दी कोरोना वायरस को मात, 82 वर्षीय महिला ने भी जीती जिंदगी की जंग | 8 patient including 6 day old child discharged from gims greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

6 दिन के बच्चे ने दी कोरोना वायरस को मात, 82 वर्षीय महिला ने भी जीती जिंदगी की जंग

Highlights:
-रविवार को जिम्स में भर्ती कोरोना संक्रमित 8 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया
-इनमें 82 वर्षीय महिला व 79 वर्षीय बुजुर्ग, 3 साल के बच्चा व 6 दिन का नवजात शिशु शामिल है
-जिम्स में भर्ती कुल 35 मरीजों में से 31 मरीजों की उपचार के बाद छुट्टी हो चुकी है

ग्रेटर नोएडाApr 26, 2020 / 06:34 pm

Rahul Chauhan

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में जहां कोरोना वायरस के केस लगातार सामने आ रहे हैं तो वहीं ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को ही 12 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक कर उनके घर भेजा गया। जिनमें 6 दिन का बच्चा और 82 वर्षीय महिला भी शामिल हैं, जो कि ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती थे। इसके साथ ही जनपद में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 71 हो गई है, जबकि 44 मरीजों का इलाज अलग-अलग आइसोलेशन वार्डों में किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर में 115 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 71 मरीज ठीक होकर गए घर

दरअसल, रविवार को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कोरोना संक्रमित 8 मरीजों को सफलतापूर्वक उपचार के बाद प्रमाण पत्र व उपहार भेंटकर डिस्चार्ज किया गया। इनमें 82 वर्षीय महिला व 79 वर्षीय बुजुर्ग जो कि हाइपर टेन्शन के मरीज थे और 3 साल के बच्चा व 6 दिन का नवजात शिशु भी शामिल है। इन सभी के उपचार का डॉक्टरों ने विशेष ध्यान रखा। इसके साथ ही अब तक जिम्स में भर्ती कुल 35 कोविड-19 मरीजों में से 31 मरीजों की उपचार के बाद छुट्टी हो चुकी है। वहीं जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने संस्थान के निदेशक व उनकी टीम की सराहना करते हुए सभी का आभार जताया।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री से पति ने लगाई गुहार, कैंसर पीड़िता की रिपोर्ट आयी है कोरोना पॉजिटिव

इस मामले में जानकारी देते हुए जिम्स के निदेशक डा. (ब्रिगे) राकेश गुप्ता ने बताया कि यह सब संस्थान के नोडल अधिकारी डा. सौरभ श्रीवास्तव व डा. रश्मि उपाध्याय व उनकी टीम के उपचार व नर्सिंग स्टाॅफ की कड़ी मेहनत का परिणाम है कि जिम्स से अब तक 31 मरीज की छुट्टी हो सकी है। अन्य मरीजों की हालत भी स्थिर बनी हुई है। आशा है शीघ्र ही स्वस्थ होने के बाद उनकी भी छुट्टी हो जायेगी।

Hindi News/ Greater Noida / 6 दिन के बच्चे ने दी कोरोना वायरस को मात, 82 वर्षीय महिला ने भी जीती जिंदगी की जंग

ट्रेंडिंग वीडियो