scriptRSS के चिकित्सा शिविर में शामिल होंगे सीएम योगी, 800 डॉक्टरों का स्टाफ यूपी के 290 गांवों को करेगा कवर | Yogi adityanath will be attend RSS medical camp 800 doctors Staff will cover 290 villages | Patrika News
गोरखपुर

RSS के चिकित्सा शिविर में शामिल होंगे सीएम योगी, 800 डॉक्टरों का स्टाफ यूपी के 290 गांवों को करेगा कवर

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ गुरुवार को नेपाल से सटे जिलों में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन करेगा। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। इस दौरान 800 डॉक्टरों का स्टॉफ करीब 290 गांवों को कवर करेगा।

गोरखपुरFeb 08, 2024 / 01:42 pm

Anand Shukla

Yogi adityanath will be attend  RSS medical camp 800 doctors Staff will cover 290 villages
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को महराजगंज के नौतनवा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के फ्रंटल संगठन नेशनल मेडिकल ऑर्गनाइजेशन के चिकित्सा शिविर में शामिल होंगे। गुरुवार की दोपहर गोरखनाथ मंदिर से शुरू होने वाली तीन दिवसीय चिकित्सा यात्रा में बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर, महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज, देवरिया और बस्ती मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की एक टीम भाग लेगी।
चिकित्सा विशेषज्ञ नेपाल से सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों को कवर करेंगे और मुफ्त चिकित्सा जांच शिविर आयोजित करेंगे। आरएसएस के प्रांत प्रमुख सुभाषजी गोरखनाथ मंदिर से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे, जबकि मंडलायुक्त अनिल ढींगरा मुख्य अतिथि होंगे।
डॉक्टर और पैरा मेडिकल का स्टाफ 290 गांवों को करेगा कवर
बुधवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए आरएसएस के प्रांत सचिव डॉ. अमित श्रीनेत्र ने कहा कि लगभग 800 डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ महराजगंज, लखीमपुर, बहराईच, बलरामपुर, श्रावस्ती और सिद्धार्थ नगर जिलों के 290 गांवों को कवर करेंगे।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोग गरीबी के कारण विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं। शिविर में मेडिकल टीम उनकी जांच व स्क्रीनिंग कर प्राथमिक उपचार करेगी। जटिलताओं वाले मरीजों को अन्य सरकारी अस्पतालों में रेफर किया जाएगा। वहीं, मेयर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव ने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा क्योंकि वे आम तौर पर एनीमिया और गठिया से पीड़ित पाई जाती हैं।

Hindi News / Gorakhpur / RSS के चिकित्सा शिविर में शामिल होंगे सीएम योगी, 800 डॉक्टरों का स्टाफ यूपी के 290 गांवों को करेगा कवर

ट्रेंडिंग वीडियो