scriptUP Lok Sabha Election 2024: UP की 13 सीटों पर मतदान शुरू, सीएम योगी ने डाला वोट | UP Lok Sabha Election 2024 Voting begins on 13 seats CM Yogi casts his vote | Patrika News
गोरखपुर

UP Lok Sabha Election 2024: UP की 13 सीटों पर मतदान शुरू, सीएम योगी ने डाला वोट

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में आज यानी 1 जून को वाराणसी समेत 13 लोकसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट से मतदान किया।

गोरखपुरJun 01, 2024 / 08:02 am

Sanjana Singh

UP Lok Sabha Election 2024

UP Lok Sabha Election 2024

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीटें शामिल है। इस चरण में केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र पांडेय, पंकज चौधरी, अनुप्रिया पटेल और अफजाल अंसारी समेत 144 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

सीएम योगी ने किया मतदान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ के झूलेलाल मंदिर के पास स्थित प्राथमिक विद्यालय में अपना वोट डाला। गोरखपुर सीट पर भाजपा के रवि किशन, सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है।

मेडिकल किट और अन्य सामान की व्यवस्था

निर्वाचन आयोग का आदेश है कि हीटवेव (लू) से बचाव के लिए पैरामेडिक्स और आशा कार्यकर्ताओं को पर्याप्त मात्रा में ओआरएस और मेडिकल किट उपलब्ध करायी जाए। सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पैरामेडिक कर्मी भी तैनात किए जाएं। आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा को सक्रिय रखा जाए।
यह भी पढ़ें

शनिवार 1 जून को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें क्या है वजह

लू से बचाव के लिए अनिवार्य प्रबंधों के आदेश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने भीषण गर्मी और लू से मतदान कर्मियों एवं मतदाताओं को बचाने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर अनिवार्य रूप से आवश्यक प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि 31 मई को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान कुछ जिलों में हीटवेव और लू से मतदान कार्मिकों के प्रभावित होने की सूचना प्राप्त हुई है। इसके दृष्टिगत निर्देशित किया गया है कि मतदान केंद्रों में शीतल पेयजल, पर्याप्त छाया, पंखे, बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगों के बैठने के लिए कतार में कुर्सियां और स्कूल बेंच आदि की व्यवस्था की जाए। 

Hindi News/ Gorakhpur / UP Lok Sabha Election 2024: UP की 13 सीटों पर मतदान शुरू, सीएम योगी ने डाला वोट

ट्रेंडिंग वीडियो