scriptगोरखपुर रेंज से बाहर जा रहे 160 दरोगा…आखिर क्या है मामला | Gorakhpur's list is ready, 160 inspectors are going out of the range... what is the matter | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर रेंज से बाहर जा रहे 160 दरोगा…आखिर क्या है मामला

गोरखपुर रेंज से 160 दारोगा बाहर जा रहे हैं। डीआईजी आनंद कुलकर्णी ने बताया की छह साल की नौकरी पूरी कर चुके इन दारोगाओं को रेंज के बाहर भेजा जा रहा है।

गोरखपुरJun 19, 2024 / 04:21 pm

anoop shukla

गोरखपुर रेंज में अपने छह साल का कार्यकाल पूरा कर चुके 160 दरोगाओं का अब तबादला होगा। गोरखपुर रेंज के चारों जिलों में तैनात इन दरोगाओं में कई थाना प्रभारी भी शामिल हैं।

डीआईजी ने जो सूची तैयार की है उसमें सर्वाधिक 115 दरोगा गोरखपुर जिले के हैं। दरसअल, एक सब इंस्पेक्टर को किसी भी जिले में छह साल तक नौकरी का समय होता है। छह साल पूरा होने के बाद उस जिले से दूसरे जिले में तबादला कर दिया जाता है। डीआईजी रेंज आनंद कुलकर्णी ने गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज व कुशीनगर जिले के पुलिस शाखा, थाना, न्यायालय सुरक्षा, मानीटरिंग सेल, आईजीआरएस व पुलिस चौकी पर छह वर्ष से तैनात 160 दारोगा की सूची तैयार कराई है।
जिलों में समय पूरा होने पर इन लोगों को आसपास के जिलों में स्थानांतरित किया जाएगा। सूची में गोरखपुर में तैनात एक निरीक्षक 115 दरोगा, देवरिया में तैनात एक निरीक्षक, 13 उपनिरीक्षक, कुशीनगर में तैनात एक निरीक्षक व 19 उपनिरीक्षक व महराजगंज में तैनात एक निरीक्षक व 14 उपनिरीक्षक का नाम शामिल है।
DIG गोरखपुर

गोरखपुर रेंज के डीआईजी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि जिले में अपनी छह साल की नौकरी की पूरी कर चुके दरोगाओं का तबादल किया जाएगा। उनकी सूची तैयार कर ली गई है। 30 जून से पहले तबादला का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर रेंज से बाहर जा रहे 160 दरोगा…आखिर क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो