scriptGorakhpur news : रक्षाबंधन का पनीर और समोसा खाकर फिर नहीं उठे भाई और बहन, घर में पसरा मातम | Patrika News
गोरखपुर

Gorakhpur news : रक्षाबंधन का पनीर और समोसा खाकर फिर नहीं उठे भाई और बहन, घर में पसरा मातम

गीडा इलाके में रक्षाबंधन का दिन एक भाई और उसकी बहन के लिए मौत का दिन बन गया। दोनों रात में समोसा और पनीर खाकर सोए थे। मंगलवार की सुबह दोनों की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई।सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फोरेंसिक टीम की जांच के बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

गोरखपुरAug 21, 2024 / 12:13 am

anoop shukla

जिले में एक दिलदहला देने वाली घटना हुई है , यहां रक्षाबंधन की रात भोजन कर सोए भाई, बहन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दोनो अपनी मां के साथ किराए के मकान में रहते थे। रक्षाबंधन मनाने के बाद दोनों साथ खाना खाकर सोए थे। सुबह 3:00 के आसपास तबीयत बिगड़नी शुरू हुई। अस्पताल ले जाते वक्त दोनों की मौत हो गई। मां की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और मामले की जांच में जुट गई है।

गीडा क्षेत्र मे महिला अपने बच्चों के साथ रहती

मामला गीडा थाना क्षेत्र के बासपार का है। जहां पिछले 12 वर्ष से गंगा पांडेय नामक व्यक्ति के किराए के मकान में सीमा अपने 15 वर्षीय बेटे विकास और 21 वर्षीय बेटी पूजा के साथ रहती है। उसका पति काम के सिलसिले में बाहर रहता है। सीमा पास ही एक फैक्ट्री में मजदूरी कर अपनी जीविका चलती है। वहीं बेटी पूजा का एक वर्ष पहले विवाह हो चुका है। उसका पति भी बाहर रहता है।परिजनों के अनुसार पूजा एक माह पहले ही अपने घर आई थी।

शाम को पनीर, समोसा खा कर सोए, भोर में बिगड़ी तबियत

रक्षाबंधन के दिन खुशी-खुशी दोनों भाई बहनों ने त्यौहार मनाया, इस दौरान विकास बाजार से पनीर और समोसा लाया था। जिसे दोनों भाई ,बहन ने खाया और फिर दोनों सो गए। भोर में 3:00 बजे के आसपास अचानक से दोनों को उल्टी और दस्त शुरू हो गए। घबराई मां किसी तरह पास ही एक डॉक्टर के पास पहुंची। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

अस्पताल ले जाते समय दोनों की हुई मौत

अंत में पड़ोसियों के सहयोग से दोनों को अस्पताल ले जाया जा रहा था। जहां रास्ते में ही दोनो की मौत हो गई। एक साथ बेटी और बेटे की मौत के बाद मां सदमे में आ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है प्रथम दृष्टि या पुलिस का कहना है कि फूड प्वाइजन की वजह से दोनों की मौत हुई है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी।

SP नॉर्थ

एसपी नॉर्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि प्रथम दृष्टिया जांच में मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है। क्योंकि खाना खाने के बाद दोनों की तबीयत बिगड़ी थी। मां की तबीयत ठीक ना होने की वजह से उसने खाना नहीं खाया था। इसलिए वह ठीक है। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। जिस दुकान से पनीर और समोसा लाया गया था। फूड विभाग द्वारा वहां से नमूना लिया गया है। उसकी भी जांच कराई जा रही है।

Hindi News / Gorakhpur / Gorakhpur news : रक्षाबंधन का पनीर और समोसा खाकर फिर नहीं उठे भाई और बहन, घर में पसरा मातम

ट्रेंडिंग वीडियो