scriptUP में मौसम बदला, IMD ने 44 जिलों में बारिश-तूफान-बिजली कड़कने का अलर्ट किया जारी | Weather changed in UP IMD issued rain storm lightning alert in 44 districts | Patrika News
गोंडा

UP में मौसम बदला, IMD ने 44 जिलों में बारिश-तूफान-बिजली कड़कने का अलर्ट किया जारी

Weather changed in UP: यूपी में मौसम ने करवट ली है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

गोंडाJun 27, 2024 / 10:12 am

Aman Kumar Pandey

Weather changed in UP
Weather Today in UP: उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में मानसून पहुंच चुका है। गुरुवार 27 जून से इसकी गति और तीव्रता से बढ़ेगी। इसी के साथ यूपी के लगभग सभी इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। बीते बुधवार यानी 26 जून को प्रयागराज, सुलतानपुर, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया और अयोध्या के आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बरसात ने प्रदेशवासियों को गर्मी और उमस से काफी राहत दी।

यूपी के 18 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने गुरुवार से लेकर शनिवार तक प्रदेश के 18 जिलों में तेज वर्षा और 44 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। सीनियर मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि पश्चिमी यूपी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान हैं। 
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने संसद से क्या सेट कर लिया यूपी विधानसभा उपचुनाव का एजेंडा? 

यूपी के इन जिलों में बिजली कड़कने की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के गोरखपुर, संत कबीर नगर,  देवरिया, बस्ती, कुशीनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर में मध्यम से तेज बारिश के साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी के इन जिलों में आंधी की चेतावनी

सूबे के गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, श्रावस्ती, बहराइच, बाराबंकी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में आंधी और तूफान की चेतावनी जारी की गई है।
यह भी पढ़ें

यूके के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने अलर्ट जारी किया 

यूपी में बिजली कड़कने से 13 लोगों की मौत

बारिश और बिजली कड़कने से उत्तर प्रदेश में 12 लोगों के मौत की सूचना है। संभल में 3, मिर्जापुर, लखीमपुर और पीलीभीत में 2, जबकि वाराणसी, चंदौली, बहराइच और मुरादाबाद में 1-1 व्यक्ति की मौत की सूचना है। 

Hindi News/ Gonda / UP में मौसम बदला, IMD ने 44 जिलों में बारिश-तूफान-बिजली कड़कने का अलर्ट किया जारी

ट्रेंडिंग वीडियो