scriptUP Rains: यूपी के इन जिलों में तीन दिनों तक नॉनस्टॉप भारी बारिश, IMD Heavy rain alert | Patrika News
गोंडा

UP Rains: यूपी के इन जिलों में तीन दिनों तक नॉनस्टॉप भारी बारिश, IMD Heavy rain alert

UP Rains: मौसम विभाग ने बुधवार की सुबह ताजा अपडेट जारी करते हुए यूपी के इन जिलों में अगले कुछ घंटे में तीन दिनों तक नॉनस्टॉप भारी बारिश के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 30 से 40 KM प्रति प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

गोंडाAug 01, 2024 / 10:51 am

Mahendra Tiwari

Up weather update

भारी बारिश की सांकेतिक फोटो सोशल मीडिया से

UP Rains alert: मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश होने के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। आईएमडी ने बुधवार की सुबह ताजा अपडेट जारी कर अगले कुछ घंटे में पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। IMD ने 1, 2, 3, अगस्त को भारी बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान जारी किया है।
UP Rains : मौसम विभाग के अनुसार कुछ नए सिस्टम एक्टिव होने से मानसून तेजी से सक्रिय हुआ है। यूपी में आज से अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। मंगलवार को दिन में रुक-रुक कर हुई बारिश से तापमान में मामूली गिरावट आई है। उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली। गुरुवार की सुबह पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक बादलों की आवाजाही का खेल शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने बुधवार की सुबह ताजा अपडेट जारी कर 1,2,3, अगस्त को पूर्वी यूपी में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। यूपी में बुधवार की सुबह अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बुधवार को यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले में सबसे अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री रिकार्ड किया गया।

इन जिलों में 1, 2,3 अगस्त भारी बारिश का IMD yellow alert

UP Rains : गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाके में 1, 2, 3 अगस्त तक लगातार तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है

Hindi News/ Gonda / UP Rains: यूपी के इन जिलों में तीन दिनों तक नॉनस्टॉप भारी बारिश, IMD Heavy rain alert

ट्रेंडिंग वीडियो