scriptUP Rain:जाते-जाते रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, आज इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट   | Heavy rain alert in these district of uttar pradesh imd weather forecast latest update | Patrika News
गोंडा

UP Rain:जाते-जाते रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, आज इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट  

उत्तर प्रदेश में फिर से झमाझम बारिश शुरू हो गई है। प्रदेश के कई जिलों में उमस वाली गर्मी है तो वहीं कई जगहों पर झमाझम बारिश की संभावना है। यूपी के इन जिलों में दो दिनों तक लोगों को झटका देने के बाद मानसून प्रदेश से विदाई ले सकता है।

गोंडाOct 06, 2024 / 10:49 am

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश में मानसून जाते-जाते एक बार फिर से रौद्र रूप दिखा सकता है। यूपी में एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। अमेठी में 5 अक्टूबर से झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश ने किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाया है, जिसकी वजह से किसान काफी दुखी हैं। 

इन जिलों में होगी जमकर बारिश 

बता दें कि रविवार यानी 6 अक्टूबर को सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, मेरठ, फतेहपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बहराइच और लखीमपुर खीरी में हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और हल्की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं। बारिश के बाद मौसम काफी खुशनुमा और सुहावना हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

मानसून की वापसी से मौसम का बिगड़ा मिजाज: कहीं झमाझम बारिश, तो कहीं भीषण उमस और गर्मी

दो दिनों तक होगी हल्की से मध्यम बारिश 

आंचलिक विज्ञान केंद्र लखनऊ के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, लखनऊ में रविवार और सोमवार को मौसम साफ रहने के आसार हैं। उसके बाद छिटपुट बारिश होने की संभावना है। रविवार को प्रदेश के पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है। फिर दो दिन हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

Hindi News / Gonda / UP Rain:जाते-जाते रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, आज इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट  

ट्रेंडिंग वीडियो