scriptGhazipur News: सांसद अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित | Patrika News
गाजीपुर

Ghazipur News: सांसद अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

गाजीपुर लोकसभा से सपा सांसद अफ़ज़ाल अंसारी पर लगे गैंगस्टर मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।
इस मामले पर अगले हफ्ते फैसला आने की उम्मीद है।

गाजीपुरJul 04, 2024 / 08:14 pm

Abhishek Singh

Afzal Ansari On PM Modi

Afzal Ansari On PM Modi

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा से सपा सांसद अफ़ज़ाल अंसारी पर लगे गैंगस्टर मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।
इस मामले पर अगले हफ्ते फैसला आने की उम्मीद है। हाई कोर्ट के फैसले पर ही संसद अफजाल का भविष्य निर्भर होगा। वो सांसद बने रहेंगे या उनकी सदस्यता निरस्त होगी अब ये अगले हफ्ते ही निर्धारित हो पाएगा।

हाईकोर्ट के पूर्व फैसले से रद्द हो गई थी लोकसभा की सदस्यता

गौरतलब है कि माफ़िया मुख़्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी पिछली बार गाजीपुर से बसपा के टिकट से चुनाव जीते थे। गैंगस्टर के एक मामले में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें दोषी मानते हुए चार साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट के इस फैसले से अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता चली गई थी, और उन्हें जेल भी हो गई थी।
अफजाल अंसारी ने उसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी। हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत तो दे दी थी परंतु सजा पर रोक नहीं लगाई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगाते हुए 30 जून तक हाईकोर्ट को इस मामले की सुनवाई करने का निर्देश दिया था। इस फैसले से अफजाल की संसद सदस्यता पुनः बहाल कर दी गई। इसी आधार पर इस लोकसभा चुनाव में वो चुनाव लड़ पाए थे। न्यायमूर्ति संजय सिंह की सिंगल बेंच में इस मामले की सुनवाई चल रही थी।

इस बीच कृष्णानंद राय के परिवार वालों ने हाईकोर्ट में अर्जी देकर अफजाल की सजा को बढ़ाने की अपील की थी। वहीं अफजाल अंसारी के वकील का कहना है कि अफजाल पर कृष्णानंद राय की हत्या के कारण गैंगस्टर लगा था, और इस मूल आरोप से वो कोर्ट से बरी हो चुके हैं,इसलिए उन्हें इस मामले से भी बरी कर देना चाहिए।
अब देखना है कि सांसद पर हाईकोर्ट क्या फैसला देता है, ये अगले हफ्ते ही पता चलेगा।

Hindi News/ Ghazipur / Ghazipur News: सांसद अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

ट्रेंडिंग वीडियो