scriptLockdown: यूपी 112 पर पति खुद को बता रहे प्रताड़ित, कहा— इस वजह से रोज मारती है पत्नी | up 112 get husband wife fight calls in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Lockdown: यूपी 112 पर पति खुद को बता रहे प्रताड़ित, कहा— इस वजह से रोज मारती है पत्नी

Highlights

यूपी—112 पर घरेलू हिंसा की शिकायतों की संख्या बढ़ी
पीड़ित बोला— बाहर जाने पर पुलिस की पिटाई का डर लगता है
औसतन रोजाना 25 से 30 शिकायतें आ रही हैं पुलिस के पास

गाज़ियाबादApr 14, 2020 / 10:46 am

sharad asthana

wife1.jpg
गाजियाबाद। लॉकडाउन के इस दौर में सभी अपने—अपने घरों में बैठकर कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहे हैं। इस दौरान यूपी—112 पर मदद के अलावा घरेलू झगड़ों की शिकायतें भी मिल रही हैं। इनमें से कई शिकायतों में पति खुद को प्रताड़ित बता रहे हैं। एक शिकायत में तो पति ने कहा है कि उसकी पत्नी उसे रोज मारती है।
पहले राशन के लिए आते थे फोन

जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन में शुरू में तो राशन, दवा या जरूरी सामान के लिए पुलिस के पास फोन पहुंचे। समय बीतने के साथ ही घर में कलेश शुरू हो गई और राशन की कॉल झगड़ों की शिकायत में बदल गई। अब पुलिस को यूपी 112 पर घरेलू हिंसा की शिकायतें ज्यादा मिल रही हैं। ऐसे औसत मामलों की बात करें तो पुलिस के पास औसतन रोजाना 25 से 30 मामले रोज घरेलू झगड़ों के आ रहे हैं। पहले इनकी संख्या 15 से 17 तक ही थी। ऐसी कॉल आने पर पुलिस अब इनको सुलझाने के लिए भी भाग रही है।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: थाने पहुंची डीयू की महिला प्रोफेसर बोलीं— मैं जिंदा हूं

केस-1

रविवार को एक शख्स ने लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र से 112 पर फोन किया। उसने कहा कि उसकी पत्नी रोज उसे मारती है। वह कहती है कि लॉकडाउन में तुम्हें घर में पड़े रहने का बहाना मिल गया है। पत्नी बाहर जाने को कहती है जबकि बाहर जाने पर उसको पुलिस की पिटाई का डर है। इस शिकायत पर पुलिस उसके घर पहुंची और पत्नी को लॉकडाउन का पालन करने को कहा।
केस—2

यूपी—112 पर घरेलू विवाद की एक कॉल राजनगर एक्स्टेंशन से भी आई। वहां के रहने वाले पति और पत्नी में सब्जी बनाने को लेकर विवाद हो गया। दरअसल, पति ने पत्नी से उसकी पसंद की सब्जी बनाने को कहा। इस पर पत्नी ने पति को ही सब्जी बनाने को कहा। पत्नी अपनी बात पर अड़ गई। विवाद बढ़ने पर पत्नी ने पुलिस से शिकायत कर दी।
यह भी पढ़ें

कोरोना से जंग में मेरठ जोन की पुलिस रही अव्वल, अपनी तनख्वाह से कटौती करके मदद के लिए दिए 2.45 करोड़

केस—3

यूपी—112 पर एक कॉल इंदिरापुरम थाना क्षेत्र से भी आई। वहां की रहने वाली एक महिला ने खुद को कंपनी का मैनेजर बताया। उसने शिकायत की कि पति घर के काम में उसका साथ नहीं दे रहे हैं। लॉकडाउन में घर पर खाली हैं लेकिन बच्चों को भी नहीं देख रहे। दिन भर सोशल मीडिया पर लगे रहते हैं। महिला ने कहा कि दिनभर वह अलग—अलग तरह की खाने की डिमांड करते हैं। इससे विवाद होता है।
बर्तन धोने के लिए बनाती हैं दबाव

पुलिस के मुताबिक, यूपी—112 पर कई ऐसी शिकायतें मिली हैं जिसमें पतियों ने अपनी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। किसी ने अपनी पत्नी पर खाना बनवाने तो किसी ने बर्तन धोने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उनकी बात नहीं मानने पर घर में झगड़ा होता है। यूपी—112 के गाजियाबाद प्रभारी सत्येंद्र प्रकाश सिंह का कहना है कि घरेलू हिंसा के मामले बढ़े हैं। पुलिस ऐसे मामलों में पति और पत्नी को समझा रही है। उनको झगड़ा नहीं करने को कहा जा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंचकर उनको ऐसा करने पर केस दर्ज करने की चेतावनी भी दी रही है।

Hindi News / Ghaziabad / Lockdown: यूपी 112 पर पति खुद को बता रहे प्रताड़ित, कहा— इस वजह से रोज मारती है पत्नी

ट्रेंडिंग वीडियो