scriptएक दुल्हन ने 10 लड़कों से रचाई शादी, सुहागरात में करने लगी ऐसा काम, बुलानी पड़ी पुलिस | robber bride married 10 grooms looted cash and jewellery on Suhagrat marriage scandal exposed | Patrika News
गाज़ियाबाद

एक दुल्हन ने 10 लड़कों से रचाई शादी, सुहागरात में करने लगी ऐसा काम, बुलानी पड़ी पुलिस

UP Crime: यूपी में लुटेरी दुल्हन का गिरोह पकड़ा गया है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात और नकदी बरामद की गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी दुल्हन ने अब तक 10 लड़कों से शादी की और सुहागरात के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया।

गाज़ियाबादMay 11, 2024 / 05:14 pm

Vishnu Bajpai

robber bride married 10 grooms looted cash and jewellery on Suhagrat marriage scandal exposed
Marriage Scandal Exposed: उत्तर प्रदेश की तितावी थाना पुलिस ने उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर निवासी लुटेरी दुल्हन निक्की को गिरफ्तार किया है। निक्की के खिलाफ मुजफ्फरनगर जिले के गांव खेड़ी दूदाधारी निवासी बादल ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें बादल ने बताया था कि उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिला निवासी निक्की की शादी उसके साथ एक मार्च को हुई थी। दो मार्च को उसकी सुहागरात थी। इसी दिन निक्की घर का सारा सामान समेटकर फरार हो गई।
पीड़ित की शिकायत पर तितावी थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 380, 406 और 420 में मुकदमा दर्ज कर गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनमें लुटेरी दुल्हन निक्की सहित उसके गैंग की आशा, ओमवती, कृष्णा, नन्हे, इरशाद और कविता शामिल हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई लोगों को उन्होंने अपना शिकार बनाया है। अभी तक ये लोग पुलिस की पकड़ में नहीं आए थे।
यह भी पढ़ेंः 49 जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट, आसमानी बिजली के साथ गिरेंगे ओले, IMD का नया पूर्वानुमान

तितावी थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि दुल्हन निक्की के गैंग वाले जरूरतमंद लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। इस दौरान सात सदस्यों में से दो लोग निक्की के माता-पिता और बाकी सदस्य भाई-बहन, रिश्तेदार बनकर दूल्हा पक्ष से मिलते थे। बात पक्की होने पर निक्की की दूल्हे से बाकायदा रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कराई जाती थी। इसके बाद सुहागरात वाले दिन जब दूल्हा पक्ष के लोग सो जाते थे। तब निक्की घर का सारा सामान समेटकर गैंग के सदस्यों की मदद से फरार हो जाती थी।
मुजफ्फरनगर के एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया “थाना तितावी पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का भंडाफोड़ किया है। यह गैंग एक खास तरीके से कार्य करता था। लोगों को अपने जाल में फंसाकर लूट लेता था। गैंग के लोगों में से कोई निक्की की मां, कोई पिता, कोई भाई के साथ रिश्तेदार बन जाते थे। इसके बाद रीति रिवाज से धूमधाम से शादी रचाई जाती थी। बाकयदा लड़की की विदाई कराई जाती थी। ससुराल जाने के बाद सुहागरात को ही लुटेरी दुल्हन घर में हाथ साफ करके अपने गैंग की सहायता से फरार हो जाती थी।”
यह भी पढ़ेंः दो लड़कों के साथ होटल के कमरे में मिली महिला डॉक्टर, दरवाजा खोलते ही शर्म से पानी-पानी हो गया पति

एसपी देहात आदित्य बंसल ने आगे बताया “तितावी पुलिस ने जब लुटेरी दुल्हन गैंग के सदस्यों का आपराधिक इतिहास का खंगाला तो पाया कि ये लूट और बाइक चोरी के मामलों में भी संलिप्त रहे हैं। पूछताछ में आरोपियों ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 10 फर्जी शादियां कर लूट की घटना को अंजाम देना कबूला है। पुलिस इन मामलों की पड़ताल में लगी है। ये गैंग अपने शिकार को मैन्युअली ही टारगेट करता था। गैंग के कुछ सदस्य मीडिएटर बनकर सामने आते थे और शादी की चाहत रखने वाले लोगों को अपने जाल में फंसा लेते थे। पुलिस अब उन पीड़ितों की तलाश कर रही है। जिन्हें इन्होंने पहले अपना शिकार बनाया है।”

Hindi News / Ghaziabad / एक दुल्हन ने 10 लड़कों से रचाई शादी, सुहागरात में करने लगी ऐसा काम, बुलानी पड़ी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो