scriptLockdown: CMO ने प्राइवेट डॉक्टरों को दिए निर्देश, मिनिमम फीस लें नहीं तो होगी कार्रवाई | ghaziabad cmo order to private doctors to not take fees from patient | Patrika News
गाज़ियाबाद

Lockdown: CMO ने प्राइवेट डॉक्टरों को दिए निर्देश, मिनिमम फीस लें नहीं तो होगी कार्रवाई

Highlights

गाजियाबाद के सीएमओ ने जारी किया सर्कुलर
डॉक्टरों द्वारा ज्यादा फीस लेने की मिली थी जानकारी
सीएमओ बोले— हो सके में फ्री में मरीज देखें

गाज़ियाबादApr 14, 2020 / 05:04 pm

sharad asthana

doctor.jpg

doctor

गाजियाबाद। सीएमओ की तरफ से प्राइवेट डॉक्टरों को मरीजों से कम फीस लेने को कहा गया है। सीएमओ ने आदेश में कहा कि ऐसी शिकायत मिल रही है कि कुछ प्राइवेट डॉक्टर मरीजों से ज्यादा फीस ले रहे हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें हिदायत दी गई है कि डॉक्टर न्यूनतम फीस या मुफ्त में इलाज करें।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: थाने पहुंची डीयू की महिला प्रोफेसर बोलीं— मैं जिंदा हूं

यह कहा सीएमओ ने

इस बारे में गाजियाबाद के सीएमओ मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि यह जानकारी मिली है कि कुछ प्राइवेट डॉक्टर उनके पास आने वाले मरीजों से ज्यादा फीस वसूल रहे हैं। जैसे ही इस तरह की शिकायत उनके सामने आई तो तत्काल प्रभाव से इसे गंभीरता से लेते हुए एक आदेश जारी किया गया है। इसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि लॉकडाउन के दौर में प्राइवेट डॉक्टर भी अपनी अहम भूमिका अदा करें। साथ ही उनके पास आने वाले मरीजों से ज्यादा फीस की वसूली नहीं की जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा है कि यदि प्राइवेट चिकित्सक इसका उल्लंघन करेंगे तो उन पर एपिडेमिक एक्ट 1897 एवं उत्तर प्रदेश एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 नियमावली 2020 का उल्लंघन माना जाएगा। इसमें संबंधित चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Ghaziabad / Lockdown: CMO ने प्राइवेट डॉक्टरों को दिए निर्देश, मिनिमम फीस लें नहीं तो होगी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो