script300 रु से कम में Best Prepaid Plans: 4 जीबी तक डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और… | Best Prepaid Plans of Jio,VI and Airtel under Rs 300 | Patrika News
गैजेट

300 रु से कम में Best Prepaid Plans: 4 जीबी तक डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और…

हम आपको (Vodafone Idea) वोडाफोन-आइडिया, (Airtel) एयरटेल और (Reliance Jio) रिलायंस जियो के कुछ ऐसे ही सस्ते प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको ज्यादा डेटा, फ्री कॉलिंग और अन्य सुविधाएं मिलेंगी। इन प्लान्स की कीमत 300 रुपए से भी कम है।

Oct 26, 2020 / 09:52 am

Mahendra Yadav

टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर कई बेस्ट रिचार्ज प्लान लेकर आती रहती हैं। इन प्लान में यूजर्स की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें (Free Calling) फ्री कॉलिंग के साथ ज्यादा डेटा उपलब्ध कराया जाता है। अगर आप भी सोच रहे हैं कि आपको (Prepaid Plans) प्रीपेड में कौन सा प्लान लेना चाहिए जो आपके लिए बेस्ट रहे तो बता दें कि इस समय टेलिकॉम कंपनियों ने कई ऐसे प्लान अपने यूजर्स के लिए निकाल रखे हैं, जिनमें आपको कम पैसे में ज्यादा डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा कई अन्य बेनिफिट भी आपको मिलेंगे। हम आपको (Vodafone Idea) वोडाफोन-आइडिया, (Airtel) एयरटेल और (Reliance Jio) रिलायंस जियो के कुछ ऐसे ही सस्ते प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको प्रतिदिन 4 जीबी तक डेटा, फ्री कॉलिंग और अन्य सुविधाएं मिलेंगी। इन प्लान्स की कीमत 300 रुपए से भी कम है।
299 रुपए में 4 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग
(Reliance Jio) रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए टेलिकॉम कंपनी (Vodafone Idea) वोडाफोन-आइडिया यानी Vi ने एक प्लान लॉन्च किया है। इसमें आपको डबल डेटा के साथ डेटा रोलओवर की भी सुविधा मिलेगी। इस प्लान की कीमत 299 रुपए प्रतिमाह है। इसमें आपको 4 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को 100 एसएमएस प्रतिदिन फ्री मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें वीकेंड डेटा रोलओवर की भी सुविधा है। मतलब अगर आप रोजाना अपना 4 जीबी डेटा खर्च नहीं कर पाते तो बचा हुआ डेटा आप वीकेंड पर यूज कर सकते हैं। मान लिजिए सोमवार से शुक्रवार तक आपका 8 जीबी डेटा बच गया तो आप उस डेटा को शनिवार और रविवार को काम में ले सकते हैं।
यह भी पढें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

airtel.png
जियो: 249 रुपए का प्लान
रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए कई अच्छे और सस्ते प्लान दे रहा है। जियो का 249 रुपए वाला प्लान भी काफी अच्छा है। इसमें यूजर्स को 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके साथ ही पूरे देश में जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री है। वहीं अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 FUP मिनट्स मिलते हैं। इसके अलावा यूजर्स 100 एसएमएस प्रतिदिन फ्री कर सकते हैं। साथ ही जियो एप्स फ्री एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।
यह भी पढें—बच्चों का डेटा चुराते हैं ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

एयरटेल: 298 रुपए का प्लान
टेलिकॉम कंपनी एयरटेल का 298 रुपए वाला प्लान भी काफी पॉपुलर है। इसमें एयरटेल अपने यूजर्स को 2 जीबी डेटा प्रतिदिन उपलब्ध करा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। इसमें 2 जीबी डेटा प्रतिदिन के अलावा एयरटेल सहित किसी भी अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस प्लान हर दिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलेंगे। इस प्लान को लेने पर एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। साथ ही सब्सक्राइबर्स को FASTag की खरीद पर 150 रुपए का कैशबैक भी मिलेगा।

Hindi News / Gadgets / 300 रु से कम में Best Prepaid Plans: 4 जीबी तक डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और…

ट्रेंडिंग वीडियो