scriptIND vs AUS Asia Cup 2023: हार के साथ भारत ने की एएफसी एशियन कप की शुरुआत | India vs Australia AFC Asian Cup 2024 football: Bos, Irvine fire Australia to 2-0 win against India | Patrika News
फुटबॉल

IND vs AUS Asia Cup 2023: हार के साथ भारत ने की एएफसी एशियन कप की शुरुआत

फुटबॉल के AFC एशियन कप में भारत का पहला मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया से होगा। मैच कतर के अल रेयान शहर के अहमद बिन अली स्टेडियम में खेला जाएगा। जो भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया फीफा रैंकिंग में 25वें नंबर की टीम है, जबकि टीम इंडिया 102 नंबर पर है।

Jan 13, 2024 / 08:33 pm

Siddharth Rai

asia_cup_football.png

जैक्सन इरविन और जॉर्डन बोस के गोल की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां अहमद बिन अली स्टेडियम में एएफसी एशियन कप में भारत को 2-0 से हरा दिया। यह मैच ऐतिहासिक था क्योंकि योशिमी यामाशिता एएफसी एशियन कप मैच में रेफरी बनने वाली पहली महिला बनीं। उनकी सहायता उनके जापानी हमवतन मकोतो बोज़ोनो और नाओमी तेशिरोगी ने की।

ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार शुरुआत की लेकिन शुरुआती मिनटों में कुछ मौके गंवाए। अज़ीज़ बेहिच ने वाइड निशाना लगाया, जबकि मिच ड्यूक ने क्रेग गुडविन फ्री-किक से एक हेडर गिराया। भारत 16वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका गंवाया। निखिल पुजारी ने मौका बनाया मगर सुनील छेत्री इसे गोल में तब्दील करने से चूक गये। भारत के लचीलेपन के कारण कम से कम 11 कार्नर बेकार हो गए।

भारत के पास 69वें मिनट में आधा चांस था लेकिन उसे भी भारतीय टीम भुनाने में असफल रही और चार मिनट बाद आस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा गोल दाग कर भारतीय उम्मीदों को धुंधला कर दिया। ऑस्ट्रेलिया का अगला मैच गुरुवार को सीरिया से होगा जबकि भारत को उज्बेकिस्तान के खिलाफ पलटवार करना होगा।

Hindi News/ Sports / Football News / IND vs AUS Asia Cup 2023: हार के साथ भारत ने की एएफसी एशियन कप की शुरुआत

ट्रेंडिंग वीडियो