scriptEURO 2024: फ्रांस को बड़ा झटका, नाक की चोट के चलते कप्तान एमबाप्पे लीग स्टेज से बाहर | france Captain Kylian Mbappe ruled out of league matches due to nose injury during Euro 2024 match against Austria | Patrika News
फुटबॉल

EURO 2024: फ्रांस को बड़ा झटका, नाक की चोट के चलते कप्तान एमबाप्पे लीग स्टेज से बाहर

किलियन एम्बाप्पे ऑस्ट्रीया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच के दौरान हादसे का शिकार हो गए और उनकी नाक टूट गई हैं। जिसके बाद यूरो 2024 के ग्रुप स्टेज के बचे हुए सभी मैचों से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 08:41 am

Siddharth Rai

Kylian Mbappe, France Football team, EURO 2024: फ़्रांस के कप्तान किलियन एमबाप्पे नाक की चोट के कारण यूरो कप के ग्रुप स्टेज के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे। एमबाप्पे को यह चोट ऑस्ट्रिया के खिलाफ सोमवार रात उनके मैच के दौरान लगी थी जिसे फ़्रांस ने 1-0 से जीता था।

एमबाप्पे को यह चोट ऑस्ट्रिया के डिफेंडर केविन डोन्सा से टकराने से लगी थी जिसके बाद उन्हें बाहर जाना पड़ा था। द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार एमबाप्पे ग्रुप चरण के शेष दो मैच नहीं खेल पाएंगे और नॉकऑउट चरण में टीम के मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

फ्रेंच फुटबाल महासंघ ने एक बयान में पुष्टि की है कि स्ट्राइकर की नाक टूट गयी है और वह राष्ट्रीय टीम बेस कैंप में लौटेंगे। फिलहाल उनकी सर्जरी की जरूरत नहीं है। बयान में कहा गया, ‘इस सोमवार को डसेलडोर्फ में आयोजित ऑस्ट्रिया-फ्रांस मैच के दूसरे हाफ के दौरान किलियन एमबाप्पे की नाक टूट गई। फ़्रांस के कप्तान का इलाज सबसे पहले मेडिकल स्टाफ और डॉ. फ़्रैंक ले गाल ने किया, जिन्होंने उनकी नाक में फ्रैक्चर का पता लगाया।’

एमबाप्पे को अगले कुछ दिनों में इलाज मिलेगा, लेकिन तत्काल भविष्य में उनकी सर्जरी नहीं होगी। उनके लिए एक मुखौटा बनाया जाएगा ताकि फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम का नंबर 10 उपचार के लिए समर्पित अवधि के बाद प्रतियोगिता में वापसी के लिए तैयारी कर सके।”

फ़्रांस को अपने अगले गेम में शनिवार, 22 जून को टेबल टॉपर्स नीदरलैंड्स के खिलाफ एक बड़ा मैच खेलना है। महत्वपूर्ण मैच के लिए एमबाप्पे की उपलब्धता गंभीर संदेह में है और अंतिम ग्रुप ई मैच में पोलैंड के खिलाफ खेलने की उनकी संभावनाओं को निर्धारित करने के लिए अगले सप्ताह उनकी स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जाएगी।

Hindi News/ Sports / Football News / EURO 2024: फ्रांस को बड़ा झटका, नाक की चोट के चलते कप्तान एमबाप्पे लीग स्टेज से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो