scriptFIFA World Cup 2026 Qualifiers: नहीं चला मेसी का जादू, विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को उरुग्वे ने 2-0 से रौंदा | fifa world cup 2026 qualifiers lionel messis argentina loses 0-2 to uruguay | Patrika News
फुटबॉल

FIFA World Cup 2026 Qualifiers: नहीं चला मेसी का जादू, विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को उरुग्वे ने 2-0 से रौंदा

FIFA World Cup 2026 Qualifiers: फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर राउंड में लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना के खिलाफ उरुग्वे ने 2-0 से सनसनीखेज जीत दर्ज की है। उरुग्वे की ओर से रोनाल्ड अराउजो और डार्विन नुनेज़ ने एक-एक गोल किया।

Nov 17, 2023 / 02:37 pm

lokesh verma

lionel-messi.jpg

नहीं चला मेसी का जादू, विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को उरुग्वे ने 2-0 से रौंदा।

FIFA World Cup 2026 Qualifiers: फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर में लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना के खिलाफ उरुग्वे ने 2-0 से सनसनीखेज जीत दर्ज की है। ये बेहद रोमांचक मुकाबला बोम्बोनेरा स्टेडियम में खेला गया। उरुग्वे की जीत का श्रेय रोनाल्ड अराउजो और डार्विन नुनेज़ को जाता है, जिन्‍होंने दोनों हॉफ में एक-एक गोल दागा। उरुग्वे शुरुआत से अंत तक दमदार खेल का प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ ही उरुग्वे 10 अंक लेकर स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वह विश्‍व चैंपियन अर्जेंटीना से महज दो अंक पीछे है। जिसने पहले चार गेम जीतने के बाद अपना पहला अंक गंवाया है।

विश्व चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ शुरू से ही उरुग्वे ने आक्रामक रुख अपनाया। डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी की गलती के बाद 10वें मिनट में डार्विन नुनेज़ ने एक क्रॉस शॉट के साथ स्कोरिंग की शुरुआत लगभग कर दी। पिछले साल कतर में विश्व कप के दौरान सऊदी अरब के खिलाफ ग्रुप-स्टेज ओपनर के बाद से अर्जेंटीना ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं हारा था। फीफा विश्व कप 2022 फाइनल जीतने के बाद यह पहली बार था, जब अर्जेंटीना ने कोई गोल खाया है।

अर्जेंटीना अभी भी शीर्ष पर

नुनेज़ ने 87वें मिनट में काउंटर पर गोल किया, जब उरुग्वे की रक्षापंक्ति ने मेसी को अपने बॉक्स के किनारे पर रोक दिया। हालांकि अर्जेंटीना अभी भी पांच मैचों में 12 अंकों के साथ 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में शीर्ष पर है। वहीं, उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। कोलंबिया के नौ और वेनेज़ुएला के आठ अंक हैं। ब्राजील सात अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रियो डी जेनेरो के माराकाना स्टेडियम में विश्व कप चैंपियन की मेजबानी करेगा।

हार के बाद ये बोले मेसी

मेसी ने कहा कि हमने इस मैच में कभी भी सहज महसूस नहीं किया। उरुग्वे शारीरिक रूप से मजबूत टीम है, उनके पास अच्छा टीम वर्क है। उनके खिलाफ हमेशा ऐसा ही होता है। मेसी के करीबी दोस्त लुइस सुआरेज़, जो अभी-अभी उरुग्वे की राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं, वह इस मैच में नहीं खेले।

Hindi News / Sports / Football News / FIFA World Cup 2026 Qualifiers: नहीं चला मेसी का जादू, विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को उरुग्वे ने 2-0 से रौंदा

ट्रेंडिंग वीडियो