scriptBread Breakfast : ब्रेकफास्ट में ब्रेड खाते हैं तो एकबार जरूर ट्राई करें ये मजेदार डिश, जानिए बनाने की विधि | Bread Breakfast Recipe in Hindi for Testy Dish | Patrika News
Food

Bread Breakfast : ब्रेकफास्ट में ब्रेड खाते हैं तो एकबार जरूर ट्राई करें ये मजेदार डिश, जानिए बनाने की विधि

इंस्टेंट नाश्ते के लिए भी के दिमाग में ब्रेड ही आता है। ऐसे में हम आपको लिए ब्रेड से बनने वाली एक रेसिपी बता रहे हैं जो बेहद आसान और स्वाद में भी लाजवाब है।

Jun 16, 2023 / 11:03 am

Anil Kumar

bread_breakfast_recipe_in_hindi.png

Bread Breakfast Recipe in Hindi

आज के समय में ब्रेक फास्ट में ब्रेड खाना (Bread Breakfast) लगभग सभी लोगों पसंद होता है। ब्रेड से कई तरह के नाश्ते तैयार किए जाते हैं। ब्रेड के ऊपर बटर लगाकर खाना हो या सैंडविच बनाना हो सभी में यह उपयोग होता है। इंस्टेंट नाश्ते के लिए भी के दिमाग में ब्रेड ही आता है। ऐसे में हम आपको लिए ब्रेड से बनने वाली एक रेसिपी बता रहे हैं जो बेहद आसान और स्वाद में भी लाजवाब है।
यह भी पढ़ें

Dahi Ke Sholey: गर्मियों में तुरंत आपका पेट ठंडा कर देंगे दही के टेस्टी शोले, जानिए बनाने की रेसिपी

बनाने के लिए सामग्री (Bread Breakfast Ingredients)
8 ब्रेड
1 उबला हुआ आलू
2 चम्मच कॉर्न
1 प्याज बारीक कटा हुआ
4 बारीक कटी हुई हरी मिर्च
1/2 कप मेयोनीज़
2 चम्मच हरी चटनी
1/2 चम्मच नमक
बटर स्वादानुसार

डिश को सजाने के लिए:-
टोमेटो सॉस
सेव वाली नमकीन
यह भी पढ़ें

Tomato Gravy Sabji : उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले, इस विधि से बनाएं भरवां टमाटर ग्रेवी सब्जी

ब्रेड ब्रेक फास्ट ऐसे बनाएं (How to make Bread Breakfast)
– सबसे पहले एक कटोरी में उबले हुआ आलू को अच्छी तरह मैश कर लें। इसके बाद इसमें नमक, कॉर्न, बारीक कटा हुआ प्याज, बारीक कटी हरी मिर्च, मेयोनीज, हरी चटनी और नमक डालकर अच्छी तरह मिक्स कर दें।
– अब आपका बैटर बनकर तैयार हो चुका है। इसे ढककर रख दें और अब ब्रेड लें।

– ब्रेड को हमे गोल-गोल काटना है। इसके लिए ब्रेड के ऊपर रखकर दबा दीजिए। गोल हिस्सा अलग निकल आएगा। इसी तरह सभी ब्रेड को गोल शेप में काट लीजिए।
– अब आपने जो बेल शेप में ब्रेड काटी हैं उन सभी पर बटर फैला कर लगा दें। इसके बाद तैयार किए हुए आलू के मिश्रण को लगाकर फैला दें। ऊपर से सेव वाली नमकीन और टौमेटो सॉस फैला दें। दूसरे ब्रेड के पीस ले ढक दें।
– इसके बाद दोनों ब्रेड को तेल लगाकर हल्का सा ग्रीस करें फिर तवे पर रखकर सेंक लें। दोनों तरफ से सुनहरा होने पर लुत्फ उठाएं।

Hindi News/ Food / Bread Breakfast : ब्रेकफास्ट में ब्रेड खाते हैं तो एकबार जरूर ट्राई करें ये मजेदार डिश, जानिए बनाने की विधि

ट्रेंडिंग वीडियो