scriptUP Crime: बैंक लोन अप्लाई करना चाहते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ठगी, युवक को लगाया 13 लाख रुपये का चूना | Up crime: If you want to apply for UP bank loan then be careful, you may get cheated, a young man was duped of Rs 13 lakh | Patrika News
फतेहपुर

UP Crime: बैंक लोन अप्लाई करना चाहते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ठगी, युवक को लगाया 13 लाख रुपये का चूना

UP Crime News: यूपी के फतेहपुर में करोड़ों के लोन दिलाने का झांसा देकर एक युवक ने 13.66 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फतेहपुरAug 09, 2024 / 01:33 pm

Krishna Rai

Up crime news: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में लाखों रुपये ठगी का मामला सामने आया है। यहां 3 करोड़ रुपये का लोन दिलाने का लालच देकर एक युवक ने 13 लाख 66 हजार रुपये ठग लिए। मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में आरोपी पर मुकदमा दर्ज किया है। जाफरगंज थाना क्षेत्र के केवई गांव के रहने वाले लालमन ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के निवासी अमित कुमार से उसकी जान पहचान थी।
अमित ने लालमन को बैंक से लोन दिलाने की बात कही थी। इस पर 2 फरवरी 2019 को लोन के सिलसिले में अमित ने लालमन को बिंदकी कस्बा स्थित कृष्णा स्वीट हाउस में बुलाया और 3 करोड़ रुपये का लोन पास कराने की बात कही थी। लोन की फाइल में लगने वाले 17,550 रुपये लालमन ने अमित को दिये। इसके बाद अमित ने बहला फुसलाकर लालमन से नगदी और बैंक खाते में कुल 13.66 लाख रुपये ट्रांसफर कराया। यह रुपये लालमन ने नगद के अलावा अपनी पत्नी के बैंक खाते से ट्रांसफर करवाये थे।
मुकदमे में फसाने की दी धमकी
Up crime news: अमित के कहने पर 8 मई 2023 को केवई गांव के ही दीपू चौहान के खाते में 6 लाख रुपये और कृष्णा स्वीट हाउस में 5 लाख रुपये नगद दिए। साथ ही दोबारा दीपू चौहान के बैंक खाते में फिर एक लाख रुपये ट्रांसफर किया। आरोप है कि अमित लोन दिलाने का झांसा देकर का कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी की है। इतना ही नही पैसा मांगने पर अमित गाली गलौज कर जान से मारने के साथ एससी एसटी एक्ट और दुष्कर्म की फर्जी में मुकदमें में फंसाने धमकी देता है। कोतवाल संजय पांडेये ने बताया कि आरोपी पर धोखाधड़ी के साथ अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News/ Fatehpur / UP Crime: बैंक लोन अप्लाई करना चाहते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ठगी, युवक को लगाया 13 लाख रुपये का चूना

ट्रेंडिंग वीडियो