scriptUP के फतेहपुर में दलित युवक के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर, पीड़ित व्यक्ति से मिलने पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य | Swami Prasad Maurya reached the house of Dalit youth in Fatehpur | Patrika News
फतेहपुर

UP के फतेहपुर में दलित युवक के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर, पीड़ित व्यक्ति से मिलने पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के पंचमपुर गांव में दलित समुदाय के व्यक्ति के साथ हुई मारपीट के मामले को तूल देने के लिए पीड़ित व्यक्ति से मिलने पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य। जानिए कुछ क्या कहा..

फतेहपुरJul 18, 2024 / 09:50 pm

Pravin Kumar

Swami Prasad Maurya
फतेहपुर: बकेवर थाना क्षेत्र के पंचमपुर गांव में 30 जून को शिवम कोरी और आनंद तिवारी के बीच भंडारा के कार्यक्रम में विवाद हो गया था। जिसके बाद शिवम ने आरोप लगाया था कि उसको जमकर पीटा गया और उसके नाखून प्लास से निकाल लिए गए। दलित नेताओं ने मामले को हवा दी जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि यह राजनीतिक मुद्दा बन गया। गुरुवार को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष कोरी सुभाष चंद्र लहरी ने शिवम कोरी के घर जाकर उनके पिता संतोष कोरी से मुलाकात की और शिवम की हालत का जायजा लिया।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने थाना प्रभारी कांति सिंह से कहा कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उचित कार्रवाई नहीं होती है, तो कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। उनके साथ केवल सिंह यादव, राम बरन वर्मा, सुरेंद्र गौतम, और राम बहादुर कोरी भी मौजूद थे। इन नेताओं ने एकजुट होकर कहा कि यदि न्याय नहीं मिला, तो सैकड़ों लोग थाने का घेराव करेंगे।
इस घटना ने क्षेत्र में राजनीतिक गर्माहट पैदा कर दी है, लेकिन लोगों के बीच चर्चा का विषय यह है कि जब किसी महिला या गरीब की मौत हो जाती है, तब ये नेता क्यों नजर आते हैं। लोग यह भी सवाल उठा रहे हैं कि क्या इससे पहले दलितों पर अत्याचार नहीं हुए थे। कई लोगों का मानना है कि राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए ही इस तरह के मुद्दों को हवा दी जाती है।
क्या हुई थी कार्रवाई

इस मामले में बकेवर पुलिस द्वारा आरोपी को जेल भेजा जा चुका है बावजूद इसके राजनीतिक लाभ लेने के लिए नेताओं द्वारा मुद्दे को और भी बढ़ाया जा रहा है ! स्वामी प्रसाद मौर्य से पूर्व इसी प्रकरण में भीम आर्मी के नेताओं ने जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़ित का हाल जाना था और मामले में प्रदर्शन भी किया था जिसके बाद पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बनाया था।
फतेहपुर से विवेक मिश्रा की रिपोर्ट

Hindi News/ Fatehpur / UP के फतेहपुर में दलित युवक के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर, पीड़ित व्यक्ति से मिलने पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य

ट्रेंडिंग वीडियो