scriptIG Prayagraj Action: फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह पर गिरी आईजी की गाज, अवैध धर्मकांटा मामले में की गई कार्रवाई | IG prayagraj action against Fatehpur SP Udayshankar Singh Lucknow headquarters attached 8 IPS officers transferred in up | Patrika News
फतेहपुर

IG Prayagraj Action: फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह पर गिरी आईजी की गाज, अवैध धर्मकांटा मामले में की गई कार्रवाई

IG Prayagraj Action: यूपी में आठ आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। इनमें फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह भी शामिल हैं। उन्हें फतेहपुर से हटाकर लखनऊ भेजा गया है। कहा जा रहा है कि फतेहपुर एसपी के खिलाफ आईजी की संस्तुति पर कार्रवाई की गई है।

फतेहपुरJul 31, 2024 / 07:36 pm

Vishnu Bajpai

IG Prayagraj Action: फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह पर गिरी आईजी की गाज, अवैध धर्मकांटा मामले में की गई कार्रवाई

IG Prayagraj Action: फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह पर गिरी आईजी की गाज, अवैध धर्मकांटा मामले में की गई कार्रवाई

IG Prayagraj Action: प्रदेश की योगी सरकार ने आठ आईपीएस (IPS Transfer) अफसरों के तबादले कर दिए हैं। फतेहपुर के एसपी उदयशंकर सिंह हटाकर एसपी ट्रेनिंग एंड सिक्योरिटी लखनऊ बनाया गया है। माना जा रहा है कि फतेहपुर के थरियांव में चल रहे अवैध धर्मकांटा मामले में यह कार्रवाई की गई है। दरअसल, पिछले दिनों आईजी प्रयागराज ने थरियांव में छापेमारी की थी। इस दौरान थरियांव में दो ट्रक चोरी की सरिया बरामद की गई थी। इसपर आईजी ने खासी नाराजगी दिखाई थी। अब फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह को हटाकर जिले की जिम्मेदारी कुशीनगर के एसपी धवल जायसवाल को सौंपी गई है।

इन IPS अधिकारियों के हुए तबादले

योगी सरकार के आदेश पर शासन ने बुधवार को आठ आईपीएस (IPS Transfer) अफसरों की तबादला सूची जारी की। इसमें गाजियाबाद के डीसीपी शुभम पटेल को हटाकर एसपी इंटेलिजेंस मुख्यालय लखनऊ भेजा गया। संतोष मिश्रा को एसपी कुशीनगर का जिम्मा दिया गया है। इसके अलावा अभिषेक यादव को एसपी रेलवे प्रयागराज तो अजय कुमार को सेनानायक 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ बनाया गया है। फतेहपुर एसपी उदय शंकर सिंह प्रशिक्षण एवं सुरक्षा लखनऊ बनाया गया है। जबकि श्रद्धा नरेन्द्र पाण्डेय क़ो 38वी वाहिनी PAC अलीगढ का कमांडेंट बनाया गया है। इसके अलावा विवेक चन्द्र यादव क़ो प्रयागराज कमिश्नरी मे ADCP पद पर भेजा गया।

अवैध धर्मकांटे पर सरिया चोरी की शिकायतों पर आईजी ने की थी छापेमारी

दरअसल, फतेहपुर में क्राइम बढ़ने और हाईवे पर सरिया चोरी की लगातार शिकायतें मिलने पर बीते दिनों आईजी प्रयागराज प्रेम कुमार गौतम ने टीम के साथ छापेमारी की थी। इस दौरान आईजी को तीन ट्रेलर ट्रक से लाखों रुपये की सरिया बरामद हुई थी। इसके बाद आईजी के आदेश पर सात लोगों को हिरासत में लिया गया था। साथ ही आईजी ने थाना प्रभारी, दरोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया था।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश में 11 अपर पुलिस अधीक्षकों का ट्रांसफर, लखनऊ के ADCP बनें अशोक कुमार सिंह

इससे पहले एसपी उदयशंकर सिंह ने भी 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया ‌था। लाखों रुपये का चोरी का माल बरामद होने पर आई प्रयागराज मंडल प्रेम कुमार गौतम ने एसपी उदयशंकर सिंह के सामने नाराजगी जाहिर की थी। माना जा रहा है कि इसी के तहत बुधवार को फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह को लखनऊ भेजा गया है।

शिकायतों के बाद भी थरियांव थाना प्रभारी पर कार्रवाई नहीं कर रहे थे एसपी

फतेहपुर में एसपी उदयशंकर सिंह ने 10 जुलाई 2023 को अपना कार्यभार संभाला था। उनके कार्यकाल में कई बड़ी घटनाओं का खुलासा किया गया। इसके बावजूद हाईवे पर थरियांव थाना के टेक्सरी बुजुर्ग के पास अवैध धर्मकांटा पर कई सालों से सरिया चोरी की जा रही थी। इसकी शिकायतों के बाद भी थाना प्रभारी थरियांव पर कार्रवाई नहीं की गई। सूत्रों की मानें तो आईजी के खुद एक्‍शन लेने के बाद एसपी के हटने के कयास लगाए जा रहे थे। अब बुधवार को योगी सरकार ने जिले में बिगड़ रही कानून व्यवस्‍था को सुधारने की जिम्मेदारी कुशीनगर के एसपी धवल जायसवाल को सौंपी है।

Hindi News/ Fatehpur / IG Prayagraj Action: फतेहपुर एसपी उदयशंकर सिंह पर गिरी आईजी की गाज, अवैध धर्मकांटा मामले में की गई कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो