scriptअयोध्या में नही है स्थाई बस स्टेशन फिर भी अयोध्या से विदेशों तक दौड़ेगी बस सेवा | Ayodhya does not have bus station Where to stop Janakpur Ayodhya Bus | Patrika News
फैजाबाद

अयोध्या में नही है स्थाई बस स्टेशन फिर भी अयोध्या से विदेशों तक दौड़ेगी बस सेवा

अयोध्या में बिना स्टेशन कहा रुकेगी जनकपुर की बस , 1999 के बाद अभी तक नही मिला अयोध्या स्थाई बस स्टेशन

फैजाबादMay 10, 2018 / 02:22 pm

अनूप कुमार

Ayodhya does not have bus station Where to stop Janakpur Ayodhya Bus
सत्य प्रकाश
अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में स्थाई बस स्टेशन के बिना भारत नेपाल (अयोध्या से जनकपुर ) अंतरराष्ट्रीय बस सेवा का शुभारंभ किया जाएगा । देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के जनकपुर धाम से अयोध्या तक के लिए यात्री बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे । तो वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या नगरी पहुचने वाली यात्री बस का स्वागत कर पुनः जनकपुर के लिए रवाना करेंगे । लेकिन अयोध्या से जनकपुर चलने वाली बस सेवा अयोध्या में किस स्थान पर रुकेगी इसका अभी तक निर्धारण नही हो सका है ।

1999 के बाद अभी तक नही मिला अयोध्या स्थाई बस स्टेशन

अयोध्या में कई वर्षो से स्थाई बस स्टेशन का निर्माण नही हो सका है । जिसके कारण बाहर से आने वाले यात्रियों को बस सेवा पाने के लिए काफी दिक्कते उठानी पड़ती है । अयोध्या में 1999 के पूर्व बिड़ला धर्मशाला के पास एक स्थाई बस स्टेशन था । लेकिन अयोध्या शहर में बढ़ती समस्या को देखते हुए बस स्टेशन को समाप्त कर अस्थाई बस स्टेशन सरयू घाट स्थित यात्री निवास पर बना दिया गया था । वही यात्रियो की इस सुविधा का ध्यान आकर्षित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या के nh 28 पर राम कथा संकुल पर स्थाई बस स्टेशन बनाने के लिए पूर्व में दीपोत्सव के दौरान शिलान्यास किया गया था लेकिन बस स्टेशन का निर्माण नही हो सका । और अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अयोध्या को विदेशों तक के सफर के लिए बस यात्रा के माध्यम से जोड़ने जा रहे है ।
अयोध्या में बिना स्टेशन कहा रुकेगी जनकपुर की बस

वही अयोध्या के लोगो की माना जाए तो 2019 के चुनाव को लेकर आनन फानन में इस प्रकार की योजनाओं का शुभारंभ किया जा रहा है । क्योकि अभी अयोध्या के लोगो को स्थाई बस स्टेशन की सुविधा नही मिल सकी है अयोध्या में प्रतिदिन के राज्यो से यात्री प्राइवेट बस के माध्यम से अयोध्या पहुचते है भारत मे ही अयोध्या से अन्य तीर्थ स्थल के लिए बस पाने की कोई सुविधा नही है । क्योकि 19 से अयोध्या में बस स्टेशन की सुविधा नही है । जनकपुर से अयोध्या आने जाने वालों को किस स्थान से बस मिल सकेगा यह अभी तक निश्चित नही हो सका है ।

Hindi News / Faizabad / अयोध्या में नही है स्थाई बस स्टेशन फिर भी अयोध्या से विदेशों तक दौड़ेगी बस सेवा

ट्रेंडिंग वीडियो