scriptGood News: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, यहां निकली है बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन | Good News, SSC CGL Recruitment 2024, SSC CGL Bharti For 17000 Post, SSC CGL Vacancy | Patrika News
परीक्षा

Good News: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, यहां निकली है बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SSC CGL Bharti 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करें। 

नई दिल्लीJun 26, 2024 / 03:20 pm

Shambhavi Shivani

SSC CGL Bharti 2024
SSC CGL Bharti 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए काम की खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एसएससी सीजीएल भर्ती (SSC CGL Bharti 2024) के तहत कई विभागों में करीब 17 हजार पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करें। 

आवेदन करने की आखिरी तारीख 

नोटिस के मुताबिक, एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा के माध्यम से ग्रुप बी और ग्रुप सी के 17, 727 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन प्रक्रिया 24 जून 2024 से शुरू हो चुकी है। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई है। उम्मीदवार के पास अभी करीब एक महीने का समय है। 25 जुलाई 2024 की रात 11 बजे तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के आवेदकों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। वहीं एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 10 अगस्त से 11 अगस्त तक ओपन रहेगी। 
यह भी पढ़ें

हाय रे! सरकारी नौकरी है कि मजबूरी?…नेटवर्क की तलाश में छत पर चढ़े मास्टर साहब, लोगों ने कहा-दु:खद है 

कैसे होगा चयन 

आवेदकों का चयन टियर 1 और टियर 2 परीक्षा के आधार पर होगा। टियर 1 परीक्षा में सफल अभ्यर्थी टियर 2 परीक्षा में शामिल होंगे। बता दें, टियर 1 परीक्षा का आयोजन सितंबर से अक्टूबर 2024 के बीच किया जाएगा। 
यह भी पढ़ें

7 जुलाई की CTET परीक्षा के लिए जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

कौन कर सकता है अप्लाई (SSC CGL Bharti 2024)

एसससी सीजीएल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा में एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी को 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष की छूट दी गई है। योग्यता और उम्र संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आधिकारिक वेबसाइट का पता है, ssc.gov.in

ऐसे करें आवेदन (SSC CGL Bharti 2024)

एसएसी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं 

होम पेज पर ‘अप्लाई टैब’ है, इस पर क्लिक करें

अब डिटेल दर्ज करके, रजिस्ट्रेशन करें और अप्लाई करें
अब डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें

सारी जानकारी अच्छे से चेक करके सबमिट बटन दबा दें

Hindi News/ Education News / Exam / Good News: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, यहां निकली है बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो