scriptSuccess Mantra: यूपी बोर्ड की टॉपर प्राची ने शेयर किया सक्सेस मंत्र, कहा-रिवीजन है जरूरी | Success Mantra: UP Board 10th class topper Prachi Nigam shared her success mantra, said- consistency will lead to success | Patrika News
एग्‍जाम टिप्‍स एंड ट्रिक्स

Success Mantra: यूपी बोर्ड की टॉपर प्राची ने शेयर किया सक्सेस मंत्र, कहा-रिवीजन है जरूरी

प्राची निगम ने छात्रों के साथ सक्सेस मंत्र साझा किया है। प्राची ने कहा किसी भी परीक्षा में अच्छा स्कोर करने के लिए रिवीजन करना बहुत जरूरी है।

जयपुरApr 21, 2024 / 12:15 pm

Shambhavi Shivani

Success Mantra
Success Mantra By Prachi: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने बीते रोज 2 बजे 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए। 10वीं कक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने पूरे राज्य में टॉप किया है। ऐसे में उनके परिवार में जश्न का माहौल है। प्राची निगम को 600 अंक में से 591 आए हैं और इस तरह उनका पास प्रतिशत 98.50 प्रतिशत था।

यूपी बोर्ड के टॉपर के नाम (UP 10th Board Topper)

UPMSP 10वीं कक्षा में इस वर्ष कुल 89.55 प्रतिशत छात्र पास हुए। UPMSP 10वीं कक्षा में पहले स्थान पर प्राची निगम (Prachi Nigam) का नाम हैं जबकि दीपिका सोनकर ने दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं तीसरे स्थान पर नव्या सिंह हैं।
यह भी पढ़ें

जानिए कब जारी होंगे एमपी बोर्ड के नतीजे…


कौन हैं प्राची निगम? (UP Board 10th Topper Prachi Nigam)

प्राची निगम सीतापुर की रहने वाली हैं। उन्होंने बाल विद्या इंटर कॉलेज महमूदाबाद सीतापुर से 10वीं कक्षा की पढ़ाई की है। प्राची भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती हैं। उनके पिता चंद्र प्रकाश निगम नगर पालिका में निर्माण कार्यों की ठेकेदारी करते हैं। वहीं उनकी माता हाउस वाइफ हैं।
यह भी पढ़ें

जारी हुआ यूपी बोर्ड का रिजल्ट, लड़कियों ने मारी बाजी

टॉपर प्राची ने बताया सक्सेस का मूल मंत्र (Success Mantra By UP Board Topper)

ऐसे में प्राची निगम (UP Board 10th Topper Prachi Nigam) ने छात्रों के साथ सक्सेस मंत्र (Success Mantra) साझा किया है। प्राची ने कहा किसी भी परीक्षा में अच्छा स्कोर करने के लिए रिवीजन करना बहुत जरूरी है। ऐसे में आप जो भी पढ़ रहे हैं, उसे रिवाइज जरूर करें।
साथ ही पढ़ाई के दौरान अपने शिक्षकों द्वारा दी गई सलाह का पालन करें। प्राची ने कहा कि शिक्षक मार्गदर्शक की भूमिका में होते हैं, उनकी मदद से हम परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर सकते हैं। प्राची ने कहा कि नियमित रूप से बिना तनाव के पढ़ाई करने से सफलता जरूर मिलती है।

Home / Education News / Exam Tips & Tricks / Success Mantra: यूपी बोर्ड की टॉपर प्राची ने शेयर किया सक्सेस मंत्र, कहा-रिवीजन है जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो