scriptछत पर ईटा-पत्थर, आपत्तिजनक वस्तुएं रखने वाले हो जाएं सावधान, ड्रोन से हो रही निगरानी, क्या कहते हैं एसएसपी? | Etawah: Stone on roof, be careful, police taken action, SSP Etawah told | Patrika News
इटावा

छत पर ईटा-पत्थर, आपत्तिजनक वस्तुएं रखने वाले हो जाएं सावधान, ड्रोन से हो रही निगरानी, क्या कहते हैं एसएसपी?

Stone on roof, be careful, police taken action इटावा पुलिस आगामी त्योहारों के दौरान किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए अपने आप को तैयार कर रही है। बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया। जिसके लिए 10 टीमें बनाई गई थी। ड्रोन के माध्यम से छतों की निगरानी की जा रही है। ‌

इटावाOct 18, 2024 / 03:49 pm

Narendra Awasthi

बलवा ड्रिल के अभ्यास के दौरान एसएसपी इटावा
Stone on roof, be careful, police taken action उत्तर प्रदेश के इटावा में आगामी त्यौहारों को देखते हुए बड़े पैमाने पर बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया। जिसमें कुल दस टीमें बनाई गई थी। एसएसपी इटावा संजय कुमार वर्मा ने बताया कि ड्रोन के माध्यम से छतों की निगरानी की जा रही है कि किसी प्रकार की आपत्तिजनक वस्तुएं तो नहीं रखी गई है। ऐसा मिलने पर संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

कन्नौज: सिपाही के ऊपर मुकदमा दर्ज, पुलिस जीप से हुई दुर्घटना में दो ग्रामीण हुए थे घायल

आआआआआआआआ एसएसपी इटावा ने संजय कुमार वर्मा ने बताया कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए बलवान ड्रिल का अभ्यास किया गया है। जिसके लिए कोई दस पार्टियां बनाई गई थी। इन पार्टियों में लाठी पार्टी, आंसू गैस की पार्टी, घुड़सवार पुलिस, एलआईयू, फोटोग्राफी आदि शामिल है। मुख्य मार्ग पर इसका अभ्यास कराया गया। इस दौरान पुलिस टीम को परेशानियां हुई है। उनका भी अभ्यास किया गया। जिससे जरूरत पड़ने पर ठोस कार्रवाई की जा सके।

ड्रोन कैमरे का भी किया गया अभ्यास में इस्तेमाल

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया है। उनके पास कुल 5 ड्रोन कैमरे हैं। जिनके माध्यम से छत पर रखे गए आपत्तिजनक वस्तुओं की निगरानी की जाती है। किसी को पता भी नहीं चलेगा और छत पर रखी आपत्तिजनक वस्तुओं की जानकारी पुलिस को हो जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई भी करेगी।

अभ्यास में थानाध्यक्ष और अन्य पुलिस टीम मौजूद

संजय कुमार वर्मा ने बताया कि बलवा ड्रिल अभ्यास करने से पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ता है। टियर गैस गन, पंप एक्शन गन का भी उपयोग किया गया। जिसके माध्यम से अभ्यास कराया गया। जरूरत पड़ने पर इनका इस्तेमाल भी किया जा सकता है। आगामी त्यौहारों को देखते हुए यह अभ्यास कराया गया है। जिससे की जरूरत पड़ने पर हमारे पुलिसकर्मी भी तैयार रहे।

Hindi News / Etawah / छत पर ईटा-पत्थर, आपत्तिजनक वस्तुएं रखने वाले हो जाएं सावधान, ड्रोन से हो रही निगरानी, क्या कहते हैं एसएसपी?

ट्रेंडिंग वीडियो