scriptयूपी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी विभाग गिरफ्तार, मरीज को लगाता था डुप्लीकेट पेसमेकर | Assistant Professor Cardiologist of Institute of Medical Sciences arre | Patrika News
इटावा

यूपी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी विभाग गिरफ्तार, मरीज को लगाता था डुप्लीकेट पेसमेकर

इटावा आयुर्वेद संस्थान के हृदय रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर पर मरीज को डुप्लीकेट पेसमेकर लगाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके अतिरिक्त अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए गए। सीओ की जांच में आरोप सही पाए गए। इसके बाद आज उनको गिरफ्तार किया गया।

इटावाNov 07, 2023 / 06:12 pm

Narendra Awasthi

यूपी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी विभाग गिरफ्तार, मरीज को लगाता था डुप्लीकेट पेसमेकर

यूपी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी विभाग गिरफ्तार, मरीज को लगाता था डुप्लीकेट पेसमेकर

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय इटावा सैफई के कार्डियोलॉजी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि असिस्टेंट प्रोफेसर मरीज के जीवन के साथ खिलवाड़ करता था। इसके साथ ही अनावश्यक रूप से हृदय रोग संबंधी सामग्री और दवा की खरीदारी की है। विदेश यात्रा का भी आरोप है। संस्थान के चिकित्साधीक्षक प्रोफेसर डा आदेश कुमार ने अपनी तहरीर में पुलिस को यह जानकारी दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।‌ मामला उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा का है। मुकदमा सैफई थाना में दर्ज किया गया था।

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि फरवरी 2022 में चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आदेश कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। अपनी तहरीर में चिकित्साधीक्षक ने तत्कालीन असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी विभाग डॉ समीर सर्राफ के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे।

गंभीर आरोप लगाए गए

हृदय रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर पर अनावश्यक आर्बिट्रेरी परचेज, पेसमेकर धोखाधड़ी, अनावश्यक विदेश यात्राएं सहित अन्य आरोप लगाए गए थे। तहरीर के आधार पर संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। शासनादेश के अनुसार जांच गजेटेड ऑफीसर क्षेत्राधिकारी सैफई नागेंद्र चौबे को दी गई थी।

मरीज को डुप्लीकेट पेसमेकर लगाया गया

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि सीओ की जांच में आरोप सही पाए गए। मरीज को डुप्लीकेट पेसमेकर लगाए गए। इसके साथ ही विदेश यात्रा और मेडिकल इंस्ट्रूमेंट की खरीदारी में भी गड़बड़ी की गई। दो से ढाई करोड़ रुपए की अनियमितता पाई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर 467, 68 और 71 आईपीसी की धारा में वृद्धि की गई। जांच पत्रावली शासन को भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें

नाबालिग किशोरी को भाग ले गये दो मुस्लिम युवक, 17 दिनों बाद किया वापस, नहीं हुई कार्रवाई

भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट भेजा जा रहा

एसएसपी ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर समीर सर्राफ को गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में प्रस्तुत किया जा रहा है। गिरफ्तार करने वाली टीम में सैफई थाना प्रभारी मोहम्मद कामिल, वरिष्ठ उपनिरीक्षक पवन कुमार शर्मा सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

Hindi News/ Etawah / यूपी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी विभाग गिरफ्तार, मरीज को लगाता था डुप्लीकेट पेसमेकर

ट्रेंडिंग वीडियो