scriptएक झटके में 600 लोगों को नौकरी से निकाल रही ये कंपनी, 2023 में 270 कर्मचारियों को दिखाया था रास्ता | Warner Music Group Plans to lay Off 600 Employees job more invest in | Patrika News
मनोरंजन

एक झटके में 600 लोगों को नौकरी से निकाल रही ये कंपनी, 2023 में 270 कर्मचारियों को दिखाया था रास्ता

संगीत की दुनिया से एक बुरी खबर सामने आ रही है। वैश्विक संगीत मनोरंजन कंपनी वार्नर म्यूजिक ग्रुप के एक फैसले से 600 लोगों के जिंदगी में संकट आने वाला है।

Feb 09, 2024 / 02:33 pm

Krishna Pandey

music_job.jpg
वैश्विक संगीत मनोरंजन कंपनी वार्नर म्यूजिक ग्रुप ने अगले दशक में संगीत में निवेश के लिए अधिक धन उपलब्ध कराने के लिए अपने 10 प्रतिशत कार्यबल, लगभग 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है।
द हॉलीवुड रिपोर्टर की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकांश प्रभावित कर्मचारी कंपनी के स्वामित्व और संचालित मीडिया संपत्तियों, कॉर्पोरेट और विभिन्न समर्थन कार्यों के साथ-साथ इसके इन-हाउस विज्ञापन बिक्री समारोह में होंगे।

कर्मचारियों को दिए एक ज्ञापन में सीईओ रॉबर्ट किन्क्ल ने कहा, ”कंपनी यूपीआरओएक्सएक्स और हिपहॉपडीएक्स की “संभावित बिक्री” पर भी विचार कर रही है। साथ ही पॉडकास्टिंग ब्रांड इंटरवल प्रेजेंट्स और सोशल मीडिया प्रकाशक आईएमजीएन को भी बंद कर रही है।”
यह भी पढ़ें

चमक-दमक छोड़ अध्यात्म की राह पर चलीं ये फेमस एक्ट्रेस, पति से टूटा 19 साल का रिश्ता

किन्क्ल ने ज्ञापन में कहा, “जैसा कि हम अपनी योजना को आगे बढ़ाते हैं, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि हम ये कठिन विकल्प क्यों चुन रहे हैं। हम अगले दशक में एक स्थायी प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बनाने के लिए फ्रंटफुट पर आ रहे हैं।”
उन्होंने आगे कहा, “हम अपनी तीन रणनीतिक प्राथमिकताओं को पूरा करने में मदद करने के लिए कलाकारों और गीतकारों, नए कौशल सेट और तकनीक के लिए धन बढ़ाकर ऐसा करेंगे।”

नोट में, कंपनी ने यह भी उल्लेख किया है कि उसने कई प्रभावित कर्मचारियों को सूचित करना शुरू कर दिया है और अधिकांश को सितंबर 2024 के अंत तक सूचित किया जाएगा।
सितंबर 2025 के अंत तक, कंपनी में पुनर्निवेश के लिए लागत बचत में लगभग 200 मिलियन डॉलर की बचत होने की उम्मीद है। पिछले साल मार्च में वार्नर म्यूज़िक ग्रुप ने कंपनी के व्यापक विकास के हिस्से के रूप में 270 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।
किन्क्ल ने एक ज्ञापन में कहा कि “हमारे सामने मौजूद अवसरों का लाभ उठाने के लिए हमें विकसित होने के लिए कुछ कठिन विकल्प चुनने होंगे।”

Hindi News / Entertainment / एक झटके में 600 लोगों को नौकरी से निकाल रही ये कंपनी, 2023 में 270 कर्मचारियों को दिखाया था रास्ता

ट्रेंडिंग वीडियो