script‘बैंडिट क्वीन’ में यह सीन करने के बाद रात-रात भर रोती रही थी एक्ट्रेस सीमा, शूट के बाद पूरी टीम.. | seema biswas cried after shoot scene in Bandit queen | Patrika News
मनोरंजन

‘बैंडिट क्वीन’ में यह सीन करने के बाद रात-रात भर रोती रही थी एक्ट्रेस सीमा, शूट के बाद पूरी टीम..

एक्ट्रेस सीमा बिस्वास ने फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में फूलन देवी का किरदार निभाया था

Aug 10, 2019 / 05:52 pm

Mahendra Yadav

Bandit queen

Bandit queen

बॉलीवुड एक्ट्रेस सीमा बिस्वास ने फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में फूलन देवी का किरदार निभाया था। फूलन देवी का जन्म 10 अगस्त, 1963 को हुआ था। फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में शानदार एक्टिंग के लिए सीमा को नेशनल अवॉर्ड भी मिला। इस फिल्म में इंटिमेट सीन भी थे। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने ‘बैंडिट क्वीन’ में अपने रोल और इंटीमेट सीन को लेकर चर्चा की थी। उन्होंने बताया था कि फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स भी थे, जिनकी शूटिंग करना इतना आसान नहीं था।

 

'बैंडिट क्वीन' में यह सीन करने के बाद रात-रात भर रोती रही थी एक्ट्रेस सीमा, शूट के बाद पूरी टीम..
बता दें कि यह फिल्म बोल्ड सीन्स और गाली-गलौज की वजह से विवादों में भी रही। इन सीन्स को सीमा ने खुद नहीं बल्कि बॉडी डबल ने किया था। सीमा के बताया था कि उन्होंने डायरेक्टर शेखर कपूर से कहा था कि फिल्म से एडल्ट सीन हटा दिए जाएं। लेकिन डायरेक्टर शेखर ने कहा था कि सत्य घटना पर आधारित फिल्म में लोगों की असंवेदनशीलता को दिखाने के लिए वह सीन करना जरूरी है।

 

'बैंडिट क्वीन' में यह सीन करने के बाद रात-रात भर रोती रही थी एक्ट्रेस सीमा, शूट के बाद पूरी टीम..

सीमा ने इंटरव्यू में कहा था कि इस सीन को शूट करते समय डायरेक्टर और कैमरामैन के अलावा किसी को भी अंदर आने की इजाजत नहीं थी। इस सीन के कारण उन्हें रात-रात भर रोना पड़ा था। इस सीन को फिल्माने के बाद पूरी यूनिट इतनी दुखी हो गई कि सभी की आंखों में आंसू आ गए थे। बता दें कि फिल्म के एक अन्य सीन में गैंगरेप के बाद फूलन देवी के कैरेक्टर को बिना कपड़ों के ही कुएं से पानी लाने के लिए भेजा जाता है। सीमा ने बताया था कि इस सीन के बारे में उनके घरवालों को पता था। फिल्म रिलीज से दो साल पहले एक्ट्रेस के घरवालों ने फिल्म की अनसेंसर्ड कॉपी देखी थी। उस वक्त दरवाजे और पर्दे लगे हुए थे और रूम में सन्नाटा था। कमरे की लाइट भी बंद कर दी गई थी। ताकि किसी को यह पता न चले कि अंदर वे कोई वीडियो या हिंदी फिल्म देख रहे हैं।

Hindi News / Entertainment / ‘बैंडिट क्वीन’ में यह सीन करने के बाद रात-रात भर रोती रही थी एक्ट्रेस सीमा, शूट के बाद पूरी टीम..

ट्रेंडिंग वीडियो