scriptदुकानों में की मजदूरी, 500 रुपये की सैलरी में काटी जिंदगी, आज एक एपिसोड के करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं Kapil Sharma | Kapil sharma birthday comedian worked in a cloth mill and pco his firs | Patrika News
मनोरंजन

दुकानों में की मजदूरी, 500 रुपये की सैलरी में काटी जिंदगी, आज एक एपिसोड के करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं Kapil Sharma

लाखों लोगों के दिलों में राज करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा ने मेहनत से अपनी अलग पहचान बनाई है। छोटे से गांव से मायानगरी तक का सफर कपिल के लिए आसान नहीं था।
 

Apr 02, 2024 / 08:58 am

Swati Tiwari

kapil sharma birthay

एक एपिसोड के करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं Kapil Sharma

Kapil Sharma Birthday: अक्सर हंसता दिखने वाला चेहरा खुश नहीं होता। कभी-कभी इंसान को मजबूरी में भी लोगों को हंसाना पड़ता है। कपिल शर्मा भी अपनी जिंदगी में कई बार अपने गम छुपाकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरते रहे। एक्टर के जीवन में कई ऐसे मोड़ आए जब एक्टर फूट-फूटकर रोना चाहते थें पर ऐसे में भी लोगों को हंसाते रहे। सबके चेहरे पर मुस्कान बिखेरने वाले एक्टर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का जन्मदिन है। 2 अप्रैल 1981 को पंजाब (Punjab) के अमृतसर में जन्मे कपिल के लिए कामयाबी की राह कभी आसान नहीं रही।
कपिल शर्मा मीडिल क्लास में जन्में थे। पिता पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे और मां घर के कामकाज करती थीं। एक्टर के जीवन में सब ठीक चल रहा था पर एक दिन खबर मिली की उनके पिता को कैंसर है। पिता के इलाज के लिए उन्होंने कई छोटे-मोटे काम किए। मदद की आस में दर-दर भी भटके पर वो अपने पिता की जान नहीं बचा पाए। साल 2004 में उनके सर से पिता का हाथ हमेशा हमेशा के लिए उठ गया।

यह भी पढ़ें

OTT Web Series: पंचायत से भी ज्यादा दिलचस्प है छोटे शहर पर बनी ये वेब सीरीज, देखें लिस्ट



500 रुपए महीना कमाते थे कॉमेडियन

कॉमेडियन ने कभी PCO बूथ, तो कभी कपड़ा मिल में काम किया है। वह जगराते में भजन भी गाया करते थे। कर्ली टेल्स को दिए इंटरव्यू में कपिल ने खुलासा किया था कि जब वह छोटे थे तब वह टेलीफोन बूथ में 500 रुपये प्रति महीना कमाते थे। एक्टर ने बताया था कि 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद वो कपड़ा मिल में काम करते थे। उस जगह पर इतनी गर्मी पड़ती थी कि प्रवासी मजदूर भी वहां से भाग जाते थे।
kapil_sharma_photo.jpg
लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद कपिल शर्मा की किस्मत का ताला खुल गया। इससे पहले वो इस शो से रिजेक्ट कर दिए गए थे पर बाद में इसी शो ने उन्हें फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया। शो जीतने के बाद कई शो में नजर आए और फिर बाद में अपना प्रोडक्शन हाउस खोला। कभी पैसों के लिए दर-दर भटकने वाले एक्टर आज 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर कपिल का द ग्रेट इंडियन कपिल शो शुरू हुआ है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

Hindi News / Entertainment / दुकानों में की मजदूरी, 500 रुपये की सैलरी में काटी जिंदगी, आज एक एपिसोड के करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं Kapil Sharma

ट्रेंडिंग वीडियो