script‘द कश्मीरी फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री को ‘द दिल्ली फाइल्स’ के लिए ‘गांधी’ और ‘जिन्ना’ की तलाश | Patrika News
बॉलीवुड

‘द कश्मीरी फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री को ‘द दिल्ली फाइल्स’ के लिए ‘गांधी’ और ‘जिन्ना’ की तलाश

The Delhi Files Movie: ‘द कश्मीरी फाइल्स’ मूवी के बाद ‘द दिल्ली फाइल्स’ के खुलेंगे राज

मुंबईJun 18, 2024 / 04:31 pm

Saurabh Mall

The Delhi Files Movie

The Delhi Files Movie

The Delhi Files: फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री अहम मुद्दों पर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। इन दिनों वह अपनी फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ की तैयारियों को लेकर काफी बिजी हैं। इस फिल्म के लिए वह बेहतरीन कलाकारों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कास्टिंग अलर्ट जारी किया है।
दरअसल, विवेक अग्निहोत्री ‘द दिल्ली फाइल्स’ में महात्मा गांधी और मोहम्मद अली जिन्ना के किरदारों को निभाने के लिए दो बेहतरीन और टैलेंटेड एक्टर चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गांधी और जिन्ना के पोस्टर शेयर किए।

सोशल मीडिया एक्स पर किया पोस्ट

गांधी के किरदार के लिए उन्होंने पोस्टर के ऊपर लिखा, ”मैं बुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के सौजन्य से ऐसे कलाकार को ढूंढ रहा हूं जो मोहनदास करमचंद गांधी की भूमिका निभा सके। अगर आप यह भूमिका निभाना चाहते हैं तो गांधी जी के कॉस्ट्यूम में उनके किसी भी ऐतिहासिक भाषण को 60 सेकंड के क्लिप में रिकॉर्ड करके भेजें। रिकॉर्डिंग भेजने की आखिरी तारीख 1 जुलाई 2024 है।”
यह भी पढ़ें: फेमस एक्टर की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती, स्टेज पर हुआ था भयानक हादसा

वहीं जिन्ना के पोस्टर के ऊपर लिखा, ”मैं बुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के सौजन्य से ऐसे कलाकार को ढूंढ रहा हूं जो जिन्ना की भूमिका निभा सके। इसके लिए आपको जिन्ना के किसी भी ऐतिहासिक भाषण का एक वीडियो रिकॉर्ड करके 1 जुलाई 2024 तक भेज देना है।”
बता दें कि विवेक इस फिल्म के लिए बारीकी से रिसर्च कर रहे हैं। इसी कड़ी में वह हाल ही में महाराष्ट्र के सेवाग्राम में महात्मा गांधी के आश्रम गए थे। विवेक ने सोशल मीडिया पर गांधी के आश्रम से कुछ तस्वीरें शेयर की थी।
इन तस्वीरों को शेयर करते हुए विवेक ने कैप्शन में लिखा था, “‘द दिल्ली फाइल्स’ के रिसर्च के लिए यहां आया हूं। मैंने सेवाग्राम में गांधीजी के आश्रम में कुछ दिन बिताए। इस कॉटेज को दुनिया भर के लोगों ने देखा है। कुछ मशहूर पत्रकार गांधीजी का इंटरव्यू लेने के लिए यहां आते थे। हर माता-पिता को अपने बच्चों को यहां जरूर लाना चाहिए। यह वाकई प्रेरणादायक है।”
विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के लिए सटीक और सही जानकारी जुटाने के लिए केरल से कोलकाता और फिर दिल्ली तक का सफर किया। विवेक ने इस ऐतिहासिक घटना से जुड़ी 100 से ज्यादा किताबें और 200 से ज्यादा आर्टिकल्स पढ़े हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘द कश्मीरी फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री को ‘द दिल्ली फाइल्स’ के लिए ‘गांधी’ और ‘जिन्ना’ की तलाश

ट्रेंडिंग वीडियो