scriptRajasthan Election 2023: मतदाता अभी नहीं खोल रहे पत्ते, प्रत्याशी बहा रहे पसीना | Patrika News
चुनाव

Rajasthan Election 2023: मतदाता अभी नहीं खोल रहे पत्ते, प्रत्याशी बहा रहे पसीना

Rajasthan Election 2023: कोटा उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों को अंतिम दौर में टिकट मिले। कांग्रेस से यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के बीच कड़ा मुकाबला है।

Nov 22, 2023 / 02:26 pm

Kirti Verma

Rajasthan Election 2023

जग्गोसिंह धाकड़
Rajasthan election 2023 कोटा उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों को अंतिम दौर में टिकट मिले। कांग्रेस से यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के बीच कड़ा मुकाबला है। कांग्रेस यहां विभिन्न योजनाओं के साथ कोटा में कराए गए विकास कार्यों के नाम पर वोट मांग रही है। कोटा शहर सिग्नल फ्री सिटी, रिवरफ्रंट और ऑक्सीजोन के कारण देशभर में चर्चित हुआ। भाजपा यहां राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ने, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों और मोदी के फेस के भरोसे चुनाव लड़ रही है।

चुनाव प्रचार अंतिम चरण में
विधानसभा चुनाव 2018 में शांति धारीवाल ने गुंजल को हराया था। इससे पहले 2013 में भाजपा की लहर में गुंजल भी धारीवाल को चुनाव हरा चुके हैं। ये दोनों प्रत्याशी तीसरी बार आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोटा शहर में चुनावी सभा कर चुके हैं। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रोड शो कर चुके हैं। चुनाव प्रचार अंतिम चरण में पहुंच गया है, लेकिन मतदाता अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं। इसलिए दोनों दलों के प्रत्याशियों की नींद उड़ी हुई है। जनसंपर्क में मतदाता दोनों से सहज रूप से मिल रहे हैं, लेकिन मन की बात खुलकर नहीं बता रहे हैं। नदी पार क्षेत्र में नांता सहकारी सोसायटी के बाहर खाद्य सुरक्षा के गेहूं लेने की कतार में लगी छयानाबाई बोली, कोण जीतेगा या.. तो रामजी ही जाणे है। नांता रोड पर कचौरी की दुकान पर बैठे अवधेश बोले, किसका पलड़ा भारी है, यह कहना मुश्किल है, लेकिन चम्बल रिवरफ्रंट बनने से लोगों में खुशी है।

यह भी पढ़ें

BJP-RSS पर बरसे राहुल गांधी, कहा – सारा पैसा मुट्ठी भर अरबपतियों को देने का है लक्ष्य

यहां पास ही बैठे मनोज ने कहा, रिवरफ्रंट के नाम पर क्या हुआ, ये भी तो सबको पता है। उनकी बात काटते हुए बबलू ने कहा, कुछ भी हुआ हो कोटा में काम तो दिख रहा है। स्टेशन रोड बजरिया में प्रदीप कुमार ने कहा, यहां मतदाता पार्टी नहीं, प्रत्याशी देखकर ही अपना निर्णय करेगा। दोनों प्रत्याशियों को पहले विधायक चुनकर देख चुके हैं। किसने अच्छा काम किया, यह तुलना करके ही निर्णय करेंगे।

Hindi News/ Elections / Rajasthan Election 2023: मतदाता अभी नहीं खोल रहे पत्ते, प्रत्याशी बहा रहे पसीना

ट्रेंडिंग वीडियो