scriptकौन हैं IAS Pooja Khedkar जिनके नखरों से विभाग भी हुआ परेशान, VIP नंबर, घर, स्टाफ और इन चीजों की रखी थी मांग   | Trainee IAS Pooja Khedkar wanted house, car before joining, now she has transferred | Patrika News
शिक्षा

कौन हैं IAS Pooja Khedkar जिनके नखरों से विभाग भी हुआ परेशान, VIP नंबर, घर, स्टाफ और इन चीजों की रखी थी मांग  

Trainee IAS Pooja Khedkar: महाराष्ट्र की एक ट्रेनी आईएएस अधिकारी इन दिनों काफी चर्चा में हैं। ये अधिकारी पुणे में तैनात ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर हैं। हालांकि, अब पूजा को महाराष्ट्र के वाशिम में स्थानांतरित कर दिया गया है।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 12:31 pm

Shambhavi Shivani

Pooja Khedkar
Trainee IAS Pooja Khedkar: भारत में सरकारी नौकरी में सैलरी के साथ कई सारी सुविधाएं मिलती हैं। सबसे अधिक सुविधाएं सिविल सेवा अधिकारियों को मिलती है। सैलरी के अलावा, कई प्रकार के भत्ते, बिजली बिल व आने जाने के लिए गाड़ी आदि तमाम चीजें हैं जिस वजह से युवा इन नौकरियों को हासिल करने के लिए दिन रात एक कर देते हैं। हालांकि, हमारे बीच कुछ ऐसे लोग भी हैं जो या तो इन सुविधाओं को पाने के लिए लोभी बन जाते हैं नहीं तो इनका दुरुपयोग करते हैं। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर इनमें से एक हैं, प्रोबेशन के दौरान विशेष सुविधाएं की मांग करने को लेकर चर्चा में आईं। 

क्यों चर्चा में आई पूजा खेडकर (Trainee IAS Pooja Khedkar)

महाराष्ट्र की एक ट्रेनी आईएएस अधिकारी इन दिनों काफी चर्चा में हैं। ये अधिकारी पुणे में तैनात ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर हैं। हालांकि, अब पूजा (Trainee IAS Pooja Khedkar ) को महाराष्ट्र के वाशिम में स्थानांतरित कर दिया गया है। अधिकारों के कथित दुरुपयोग को लेकर विवाद में आने के कारण सरकार ने उनका ट्रांसफर कर दिया है। अब पूजा खेडकर 30 जुलाई 2025 तक अपना शेष कार्यकाल वाशिम में पूरा करेंगी।
यह भी पढ़ें
 

नीट यूजी परीक्षा में सब कुछ ठीक: मोदी सरकार ने IIT मद्रास की रिपोर्ट का हवाला दिया, नहीं हुई गड़बड़ी

कौन हैं पूजा खेडकर (Pooja Khedkar) 

पूजा खेडकर महाराष्ट्र कैडर की 2022 बैच की आईएएस हैं जिन्होंने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक (AIR) 841 हासिल की थी। पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर भी पूर्व प्रशासनिक अधिकारी रह चुके हैं। पूजा खेडकर उस समय चर्चा में आई जब उन्होंने लाल-नीली बत्ती और वीआईपी नंबर प्लेट वाली अपनी निजी ऑडी कार का इस्तेमाल किया।

VIP नंबर और इन चीजों की मांग की थी

पूजा खेडकर लाल बत्ती की गाड़ी के साथ साथ अपनी पर्सनल ऑडी कार का भी इस्तेमाल करती थी। उन्होंने अपनी गाड़ी पर ‘महाराष्ट्र सरकार’ का भी बोर्ड लगा रखा था। साथ ही उन्होंने कई अनुचित मांगें रखी थीं, जिनमें VIP नंबर प्लेट के अलावा एक कार, घर, स्टाफ, कॉन्स्टेबल के साथ एक चैंबर शामिल है।

Hindi News/ Education News / कौन हैं IAS Pooja Khedkar जिनके नखरों से विभाग भी हुआ परेशान, VIP नंबर, घर, स्टाफ और इन चीजों की रखी थी मांग  

ट्रेंडिंग वीडियो