scriptSupreme Court ने काउंसलिंग रोकने से किया इंकार, नहीं रद्द होगी NEET UG परीक्षा | Supreme Court, NEET Paper Leak, Know What SC says | Patrika News
शिक्षा

Supreme Court ने काउंसलिंग रोकने से किया इंकार, नहीं रद्द होगी NEET UG परीक्षा

Supreme Court On NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट में नीट यूजी परीक्षा पर सुनवाई चल रही है। अदालत ने इसकी काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर एक बार इनकार कर दिया है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 11:35 am

Shambhavi Shivani

Supreme Court
Supreme Court On NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट में नीट यूजी परीक्षा पर सुनवाई चल रही है। अदालत ने इसकी काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर एक बार इनकार कर दिया है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में यह परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई जारी है। यह अर्जी 49 छात्रों और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने लगाई है। याचिकाकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट में 620 से ज्यादा अंक वाले छात्रों की बैकग्राउंड जांच करने की मांग की है। साथ ही पेपर लीक की CBI जांच की मांग की।

NTA ने Supreme Court से की ये मांग

वहीं एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा को लेकर देश भर में दायर याचिका को क्लब करके सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करने की मांग की। एनटीए ने सभी मामलों को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए 4 याचिकाएं दायर की हैं। इस मामले में कोर्ट की वेकेशन बेंच के जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस एसवीएन भट्टी सुनवाई कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

एनटीए ने जारी किया नीट री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड करें

1 जून की याचिका पर हो रही है सुनवाई (NEET Paper Leak In Supreme Court)

बता दें, ये याचिका शिवांगी मिश्रा और 9 अन्य छात्रों ने रिजल्ट की घोषणा से पहले 1 जून को दायर की थी। इसमें ब‍िहार और राजस्‍थान के परीक्षा केंद्रों पर गलत प्रश्न पत्र बांटने के चलते हुई गड़बड़ी की शिकायत की गई थी और परीक्षा रद्द कर SIT जांच की मांग की गई थी।

Hindi News/ Education News / Supreme Court ने काउंसलिंग रोकने से किया इंकार, नहीं रद्द होगी NEET UG परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो